scriptLok Sabha Elections 2024 : भाजपा के दो और कांग्रेस के एक प्रत्याशी का चुनाव लड़ने से इनकार, ‘अपनों’ की नाराजगी के कारण छोड़ा मैदान! | Lok Sabha Elections 2024: Two candidates of BJP and one of Congress refuse to contest elections | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024 : भाजपा के दो और कांग्रेस के एक प्रत्याशी का चुनाव लड़ने से इनकार, ‘अपनों’ की नाराजगी के कारण छोड़ा मैदान!

Lok Sabha Elections 2024 : गुजरात में भाजपा के दो और कांग्रेस का एक प्रत्याशी ने अपने-अपने नाम वापस ले लिए हैं। पढ़िए उदय पटेल की विशेष रिपोर्ट…

नई दिल्लीMar 28, 2024 / 09:43 am

Shaitan Prajapat

bjp__congress0.jpg

Lok Sabha Elections 2024 : गुजरात में लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने 26 सीटों में से अब तक 22 उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं वहीं कांग्रेस ने अपने खाते की 24 में से 19 सीटों पर उम्मीदवार तो घोषित कर दिए हैं, लेकिन दोनों दलों के कुछ उम्मीदवारों ने अपने-अपने नाम वापस ले लिए हैं। इनमें भाजपा के दो और कांग्रेस का एक प्रत्याशी शामिल है। सबसे पहले कांग्रेस के अहमदाबाद पूर्व से उम्मीदवार रोहन गुप्ता ने अपनी उम्मीदवारी वापस ली। साथ ही अंदरूनी कलह का कारण बताते हुए पार्टी भी छोड़ दी। वहीं भाजपा से वडोदरा की प्रत्याशी प्रो. रंजनबेन भट्ट और इसके बाद साबरकांठा सीट से पार्टी के उम्मीदवार भीखाजी ठाकोर ने भी चुनाव नहीं लड़ने की बात कही है।

रंजनबेन को टिकट दिए जाने को लेकर नाराजगी

वडोदरा में लोकसभा प्रत्याशी रंजनबेन को टिकट दिए जाने को लेकर नाराजगी शुरू से ही दिख रही थी। भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रह चुकीं डॉ. ज्योति पंड्या ने रंजनबेन को लगातार तीसरी बार टिकट देने पर नाराजगी जताई थी। पार्टी ने इसके लिए पंड्या को निलंबित भी कर दिया। वडोदरा में पार्टी कार्यकर्ता भी इस निर्णय के विरोध में थे। उम्मीदवारी के विरोध में शहर में कई जगहों पर पोस्टर भी लगे दिखे।

भाजपा के दो प्रत्याशी का चुनाव लड़ने से इनकार

उधर, साबरकांठा लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी भीखाजी ठाकोर ने भी अपनी उम्मीदवारी से इनकार कर दिया। उन्हें पहली बार टिकट दिया गया था। दोनों प्रत्याशियों ने सोशल मीडिया पर कारण यह बताया कि वे निजी कारणों से ऐसा कर रहे हैं। हालांकि पार्टी के भीतर अंदरूनी कलह, कार्यकर्ताओं का विरोध और जातिगत समीकरण इसके लिए जिम्मेदार बताए जा रहे हैं। साबरकांठा सीट पर एक वजह कांग्रेस की ओर से मजबूत उम्मीदवार दिया जाना भी बताई जा रही है।

ये तीन प्रत्याशी नहीं लड़ेंगे चुनाव

कहा जा रहा है कि भाजपा के कम से कम तीन और प्रत्याशी चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर सकते हैं – बनासकांठा से रेखाबेन चौधरी, वलसाड से धवल पटेल और आणंद सीट से मितेश पटेल। इस तरह लगातार तीसरी बार 26 सीटों के क्लीन स्वीप का लक्ष्य रखने वाली भाजपा परेशानी में है तो पहले से ही संकट में पड़ी कांग्रेस की मुसीबतें भी कम नहीं हो रही हैं।

4 : खानदान के लोगों ने छोड़ा साथ, सगे भाई ने भी सुनाई खरी-खरी, चाचा की पावरफुल चाल ने भतीजे पवार की बढ़ाई टेंशन

Home / National News / Lok Sabha Elections 2024 : भाजपा के दो और कांग्रेस के एक प्रत्याशी का चुनाव लड़ने से इनकार, ‘अपनों’ की नाराजगी के कारण छोड़ा मैदान!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो