scriptपटना जाने वाले यात्री को इंडिगो के विमान ने पहुंचाया उदयपुर, DGCA ने दिए जांच के आदेश | Man mistakenly boards Indigo flight to Udaipur instead of Patna, DGCA ordered an inquiry | Patrika News
नई दिल्ली

पटना जाने वाले यात्री को इंडिगो के विमान ने पहुंचाया उदयपुर, DGCA ने दिए जांच के आदेश

पटना जाने वाले यात्री को इंडिगो के विमान ने उदयपुर पहुंचा दिया, जिसको लेकर DGCA ने जांच के आदेश दिए हैं। पिछले 20 दिन में इंडिगो की फ्लाइट में इस तरह का ये दूसरा मामला है। इससे पहले इंदौर जाने वाला यात्री गलत फ्लाइट में बैठकर नागपुर पहुंच गया था।

नई दिल्लीFeb 03, 2023 / 06:44 pm

Abhishek Kumar Tripathi

indigo

Man mistakenly boards Indigo flight to Udaipur instead of Patna, DGCA ordered an inquiry

दिल्ली से पटना जाने वाले यात्री इंडिगो एयरलाइन्स के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा है। यात्री की पहचान अफसर हुसैन के रूप में हुई है, जिन्हें इंडिगो की फ्लाइट के जरिए नई दिल्ली से पटना जाना था। लेकिन उन्हें इंडिगो की दूसरी फ्लाइट में बोर्ड करा दिया गया, जिसके कारण वह अपने गंतव्य से लगभग 1400 किलोमीटर दूर उदयपुर पहुंच गए। यह घटना सोमवार 30 जनवरी की बताई जा रही है।
अब नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने इस घटना के बारे में संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं। DGCA के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अफसर हुसैन नाम के व्यक्ति ने इंडिगो की फ्लाइट 6E-214 के जरिए पटना के लिए टिकट बुक किया था। उस फ्लाइट में बोर्ड होने के बजाय वह गलती से इंडिगो की उदयपुर जाने वाली फ्लाइट 6E-319 में बोर्ड हो गया। यात्री को गलती का एहसास उदयपुर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद हुआ।
31 जनवरी को पटना पहुंचे अफसर हुसैन
उदयपुर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद अफसर हुसैन ने पटना की बजाय उदयपुर पहुंचने के बारे में एयरपोर्ट पर अधिकारियों को जानकारी दी। जिसके बाद अधिकारियों ने इसके बारे में एयरलाइन्स को जानकारी दी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एयरलाइन्स ने उसी दिन अफसर हुसैन को वापस दिल्ली पहुंचाया और फिर 31 जनवरी को पटना पहुंचाया।
 
एयरलाइन्स के खिलाफ की जाएगी उचित कार्रवाई: DGCA
DGCA के अधिकारी ने कहा किहम इस मामले में रिपोर्ट मांग रहे हैं और एयरलाइन्स के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जांच में DGCA यह पता लगाएगा कि यात्री के बोर्डिंग पास को अच्छी तरह से स्कैन क्यों नहीं किया गया और बोर्डिंग से पहले बोर्डिंग पास को नियमानुसार दो बिंदुओं पर जांचा जाता है तो वह गलत उड़ान में कैसे चढ़ गया।
 
एयरलाइन्स ने व्यक्त किया खेद
एयरलाइन्स ने शुक्रवार को बयान जारी करके कहा कि “हम 6E-319 दिल्ली-उदयपुर उड़ान में एक यात्री के साथ हुई घटना से अवगत हैं। हम इस मामले में अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है।”
 
पिछले 20 में इस तरह का दूसरा मामला
पिछले 20 दिनों में इंडिगो के विमान में इस तरह की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 13 जनवरी को एक यात्री जिसके पास इंडिगो एयरलाइन्स का टिकट इंदौर जाने वाली फ्लाइट का बोर्डिंग पास था, लेकिन वह गलत फ्लाइट में सवार होकर नागपुर पहुंच गया था।

Home / New Delhi / पटना जाने वाले यात्री को इंडिगो के विमान ने पहुंचाया उदयपुर, DGCA ने दिए जांच के आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो