scriptShaheen Baag: पार्षद वाजिद खान बोले- BJP शाहीन बाग में दंगा कराना चाहती है, यहां कुछ भी गैरकानूनी नहीं | Mcd Municipal Councillor says nothing illegal in shaheen bagh | Patrika News
राष्ट्रीय

Shaheen Baag: पार्षद वाजिद खान बोले- BJP शाहीन बाग में दंगा कराना चाहती है, यहां कुछ भी गैरकानूनी नहीं

Shaheen Baag: शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने पहुंचा एमसीडी का बुलडोजर अब वापस जा चुका है। कुछ लोगों ने खुद से अतिक्रमण हटा लिया। वहीं लोगों का विरोध देखकर एमसीडी अधिकारी वहां से लौट गए हैं।

नई दिल्लीMay 09, 2022 / 01:03 pm

Prabhanshu Ranjan

shaheen_bagh.jpg

Shaheen Baag: CAA कानून के विरोध के लिए लंबे समय तक विरोध-प्रदर्शन कर चर्चा में आया दिल्ली का शाहीन बाग आज एक दूसरी घटना को लेकर उबल रहा है। राजधानी दिल्ली की सबसे बड़ी मुस्लिम बस्तियों में एक कहे जाने वाले शाहीन बाग में आज एमसीडी का बुलडोजर गैरकानूनी अतिक्रमण को हटाने पहुंचा। जिसके विरोध में कांग्रेस, आप के साथ-साथ बड़ी संख्या में स्थानीय लोग विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। एमसीडी प्रबंधन का कहना है कि अधिकारियों ने पहले यहां सर्वे किया, जिसके बाद अब अतिक्रमण हटाए जाने की कवायद की जा रही है।

वहीं दूसरी ओर आप और कांग्रेस ने इस मामले को लेकर भाजपा पर तीखा हमला बोला है। आप के स्थानीय विधायक अमानतुल्लाह अतिक्रमण हटाए जाने के मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुके हैं। वहीं लोगों के साथ विरोध कर रहे आप विधायक ने कहा कि पहले एमसीडी यह बताए कि यहां गैरकानूनी क्या है? दूसरी ओर लोगों के विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए शाहीन बाग में दिल्ली पुलिस के साथ-साथ सीआरपीएफ के जवानों को तैनात किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विरोध कर रही कुछ महिलाओं को हिरासत में लिए जाने की बात भी सामने आई है।

लोगों ने जानबूझकर दुकानों के आगे कुछ जमीन खाली रखी हैः पार्षद
वहीं इस मामले में सबसे अहम टिप्पणी स्थानीय पार्षद ने की है। शाहीन बाग के स्थानीय निगम पार्षद वाजिद खान ने अतिक्रमण हटाओ अभियान के बाबत कहा कि शाहीन बाग में कुछ भी गैरकानूनी नहीं है। एमसीडी और बीजेपी राजनीति चमकाने के लिए उक्त कार्रवाई कर रही है। वाजिद खान ने डिटेल बातचीत करते हुए बताया कि शाहीन बाग में कोई अतिक्रमण नहीं है। दुकानों के आगे निकले हिस्सों को दिखाते हुए उन्होंने कहा कि लोगों ने अपनी दुकानों के आगे का कुछ हिस्सा जानबूझकर खाली छोड़ा है। ताकि वह दुकानों का कुछ सामान वहां भी रख सके।

यह भी पढ़ेंः
Shaheen Baag Row: शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने पहुंचा MCD का बुलडोजर, सड़क पर बैठ विरोध जता रहे लोग

शाहीन बाग में दंगा हो ताकि उनकी सियासत चलती रहेः वाजिद
विरोध-प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों ने यह भी कहा कि नियमों को देखेंगे तो पाएंगे कि दिल्ली में 80 फीसदी निर्माण गैरकानूनी है। तो क्या सभी को तोड़ दिया जाएगा। निगम पार्षद वाजिद खान ने शाहीन बाग से होकर गुजरने वाली सड़क की ओर इशारा करते हुए बताया कि यह रोड पीडब्ल्यूडी है, इसे रोड नंबर 13-ए बोलते है। एमसीडी पर काबिज भाजपा ने बीते पांच साल में कुछ नहीं किया। अब जब चुनाव टल गया है तो अपनी राजनीति चमकाने के लिए यहां बुलडोजर लेकर पहुंच गई है। वाजिद खान ने कहा कि बीजेपी नेता चाहते हैं कि शाहीन बाग में हिंसा हो, दंगा हो ताकि उनकी सियासत चलती रहे।

Home / National News / Shaheen Baag: पार्षद वाजिद खान बोले- BJP शाहीन बाग में दंगा कराना चाहती है, यहां कुछ भी गैरकानूनी नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो