script अगले 5 दिन यूपी से लेकर बिहार तक MP से लेकर राजस्थान तक होगी झमाझम बारिश, दिल्ली एनसीआर में बढ़ेगी गर्मी | Meteorological Department said will be heavy rain in next 5 days from UP to Bihar MP to Rajasthan | Patrika News

अगले 5 दिन यूपी से लेकर बिहार तक MP से लेकर राजस्थान तक होगी झमाझम बारिश, दिल्ली एनसीआर में बढ़ेगी गर्मी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 10, 2024 08:39:21 am

Submitted by:

Prashant Tiwari

Weather Update: IMD की तरफ से जारी बुलेटिन के मुताबिक, अगले 5 दिनों के दौरान देश के कई राज्यों में बारिश होनी की संभावना है।

 

 

  Meteorological Department said will be heavy rain in next 5 days from UP to Bihar  MP to Rajasthan

देश भर से अब ठंड की अब विदाई होने लगी है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में दिन में निकल रही धूप ने लोगों को अब गर्मी के आने का एहसास शुरु करा दिया है। लेकिन इसी बीच बेमौसम बारिश ने लोगों की मुश्किलें खड़ी कर दी है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले 5 दिनों के दौरान यूपी से लेकर बिहार तक MP से लेकर राजस्थान तक झमाझम बारिश की आशंका जताई है। IMD के अनुसार 10 से 14 फरवरी तक मध्य भारत समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में अगले पांच दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा।

14 फरवरी तक यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में होगी बारिश

IMD की तरफ से जारी बुलेटिन के मुताबिक, अगले 5 दिनों के दौरान मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में छिटपुट से लेकर छिटपुट हल्की बारिश होनी की संभावना है। IMD ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि मध्य भागों पर एक ट्रफ/चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव के कारण 14 फरवरी तक उत्तर प्रदेश, बिहार, और झारखंड जैसे राज्यों में भी बारिश होगी। वहीं, राजस्थान के शेखावटी इलाके में बादलों के छाए रहने का अनुमान है। तटीय आंध्र प्रदेश में 10 फरवरी, तमिलनाडु में 10 और 11 फरवरी, तेलंगाना में 10 और 11, केरल में 14 फरवरी को हल्की बारिश होने की संभावना है। गंगीय पश्चिम बंगाल में 13 से 14 फरवरी के बीच हल्की बारिश हो सकती है।

barish.jpg

 

सर्द हवाओं ने बदला दिल्ली का मौसम

दिल्ली-एनसीआर में बीते कुछ दिनों से भले ही दिन के समय अच्छी धूप हो लेकिन सर्द हवाओं ने मौसम को ठंडा बनाया हुआ है। शुक्रवार को दिन में धूप ने थोड़ी राहत दी। मौसम विभाग के अनुसार अब तापमान धीरे-धीरे बढ़ेगा. अगले सप्ताह 13 फरवरी को अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच सकता है।

अगले 24 घंटे में देश का कैसा रहेगा मौसम

स्काइमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है। 10 से 14 फरवरी के बीच पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में, 10 और 11 फरवरी को मध्य महाराष्ट्र में और 9 से 11 फरवरी के बीच मराठवाड़ा में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

ट्रेंडिंग वीडियो