scriptMonsoon Session: मानसून सत्र के तीसरे दिन महंगाई पर विपक्ष का हल्ला बोल, ‘गब्बर सिंह स्ट्राइक्स अगेन’ के पोस्टर के साथ किया विरोध | Monsoon Session: Protest on inflation and price rise in Parliament; both Houses adjourned till 2 pm | Patrika News
राष्ट्रीय

Monsoon Session: मानसून सत्र के तीसरे दिन महंगाई पर विपक्ष का हल्ला बोल, ‘गब्बर सिंह स्ट्राइक्स अगेन’ के पोस्टर के साथ किया विरोध

Parlialment Monsoon Session: मानसून सत्र के तीसरे दिन भी भी दोनों सदनों में भारी हंगामा देखने को मिला। महंगाई को लेकर विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा। हंगामा बढ़ता देख दोनों सदनों की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

Jul 20, 2022 / 12:50 pm

Mahima Pandey

 Monsoon Session: Protest on inflation and price rise in Parliament; both Houses adjourned till 2 pm

Monsoon Session: Protest on inflation and price rise in Parliament; both Houses adjourned till 2 pm

मानसून सत्र के तीसरे दिन भी विपक्ष का महंगाई के मुद्दे पर हंगामा जारी रहा। जैसे ही लोकसभा में मानसून सत्र के तीसरे दिन की कार्यवाही शुरू हुई वैसे ही विपक्षी दलों ने जीएसटी दरों के विरोध में सदन ‘गब्बर सिंह स्ट्राइक अगेन’ के पोस्टर दिखाने शुरू कर दिए। सदन के बाहर भी विपक्षी दलों का विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। इस तरह से सत्र का तीसरा दिन भी हंगामे के भेंट चढ़ गया। दोनों सदनों की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। इससे पहले लोकसभा स्पीकर ओम बिरला विपक्ष से संसद में नियम के तहत बहस करने की अपील कर चुके हैं और कहा है कि तख्तियाँ लेकर विरोध करना सदन परिसर में नियमों के खिलाफ है कृपया नियम की कॉपी पढ़ें। हालांकि, उनकी अपील का किसी पर कोई प्रभाव होता दिखाई नहीं दिया।
महिला सांसद ने हाथ में सिलेंडर उठाकर किया विरोध
मानसून सत्र के तीसरे दिन भी विपक्ष ने संसद भवन में महंगाई और ईंधन की कीमतों को लेकर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। एक महिला सांसद तो ससंद के बाहर बाहुबली मोड में सिलेंडर दोनों हाथों में उठाकर विरोध करती नजर आई।

‘गब्बर सिंह स्ट्राइक्स अगेन’ के पोस्टर के साथ विरोध
वहीं, कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी मानसून सत्र के तीसरे दिन महंगाई और बढ़ती कीमतों के मुद्दे पर संसद में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने संयुक्त विपक्ष के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। इस दौरान विपक्ष ने लोकसभा में लगाए ‘गब्बर सिंह स्ट्राइक्स अगेन’ के बैनर तले विरोध किया।
https://twitter.com/hashtag/Parliament?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/Parliament?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
ओम बिरला ने कहा-विरोध की बजाय चर्चा में लें हिस्सा
वहीं, पोस्टर लेकर विरोध कर रहे विपक्षी दलों से लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा, ‘जो भी सदस्य नारेबाजी कर रहे हैं मैं उन सदस्यों से कहना चाहता हूं वे चर्चा में हिस्सा लें। जनता चाहती है कि संसद काम करे।’

हालांकि, लोकसभा स्पीकर की बातों का कोई प्रभाव विपक्ष पर होता दिखाई नहीं दिया। विरोध प्रदर्शन और हंगामे को देखते हुए दोनों सदनों की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

बता दें कि मानसून सत्र शुरू होने के बाद से ही महंगाई के खिलाफ संसद के बाहर विपक्ष एकजुट होकर विरोध कर रहा है। ये सभी मोदीशाही बंद करो जैसे नारे लगाते नजर आए। इस दौरान आटा-डाल चावल, गैस सिलेंडर, सब्जी जैसे वस्तुओं के दामों को कम करने की मांग की।

यह भी पढ़ें

महंगाई की पहले से मार, अब जेब पर पड़ेगा ज्यादा भार

Home / National News / Monsoon Session: मानसून सत्र के तीसरे दिन महंगाई पर विपक्ष का हल्ला बोल, ‘गब्बर सिंह स्ट्राइक्स अगेन’ के पोस्टर के साथ किया विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो