scriptMonsoon Update: बिहार-बंगाल समेत इन राज्यों में कल से होगी झमाझम बारिश; दिल्ली-यूपी को मिलेगी बड़ी राहत | Monsoon Update: Heavy rains will occur in these states including Bihar-Bengal from tomorrow; Delhi-UP will also get big relief | Patrika News
राष्ट्रीय

Monsoon Update: बिहार-बंगाल समेत इन राज्यों में कल से होगी झमाझम बारिश; दिल्ली-यूपी को मिलेगी बड़ी राहत

Weather Update: मौसम विभाग की नई जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और ओडिशा के कई इलाकों में अगले एक-दो दिन में झमाझम बारिश होने की संभावना है।

नई दिल्लीJun 03, 2024 / 05:49 pm

Prashant Tiwari

देश में इन दिनों भयंकर गर्मी के बीच मॉनसून ने दस्तक दे दी है। उत्तर भारत जहां भयंकर गर्मी से तप रहा है। वहीं, दक्षिण और पूर्वोत्तर भारत में मॉनसून मेहरबान है। वहीं, अब मौसम विभाग की तरफ से दी गई नई जानकारी के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के आगे बढ़ने से मॉनसून अपने तय समय से आगे चल रहा है। यह अब तक दक्षिण के केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कुछ हिस्सों के अलावा लक्षद्वीप और अंडमान निकोबार समेत अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में बहुत आगे बढ़ चुका है। इसके अलावा मॉनसून पूर्वोत्तर के सभी राज्यों में भी पहुंच चुका है।
इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग की नई जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और ओडिशा के कई इलाकों में अगले एक-दो दिन में झमाझम बारिश होने की संभावना है। आम तौर पर बिहार में मॉनसून 10 जून तक दस्तक देता है। लेकिन इस बार यह करीब एक सप्ताह पहले ही राज्य के पूर्वी हिस्से में दाखिल हो चुका है।
Imd forecast for heavy rain in up Bihar rajasthan Bengal Big relief to Delhi ncr
राजधानी में आज शाम हो सकती है हल्की बारिश

मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में सोमवार को बादल छाए रहने, अलग-अलग स्थानों पर गर्म हवाएं चलने, धूल भरी आंधी और गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। इसी के साथ 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का भी अनुमान है। IMD के मुताबिक अगले दो दिनों में यूपी, एमपी और छत्तीसगढ़ को भी गर्मी से राहत मिलने और बारिश होने की संभावना है।

Hindi News/ National News / Monsoon Update: बिहार-बंगाल समेत इन राज्यों में कल से होगी झमाझम बारिश; दिल्ली-यूपी को मिलेगी बड़ी राहत

ट्रेंडिंग वीडियो