scriptMukhtar Abbas Naqvi ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, बनेंगे देश के नए उपराष्ट्रपति? | Mukhtar Abbas Naqvi resigns from Union Cabinet, Likely to be the next Vice President of India | Patrika News

Mukhtar Abbas Naqvi ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, बनेंगे देश के नए उपराष्ट्रपति?

Published: Jul 06, 2022 05:32:21 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Mukhtar Abbas Naqvi resigns: मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार को केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। नकवी का राज्यसभा कार्यकाल 7 जुलाई को समाप्त हो रहा है और अटकलें हैं कि वो उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जा सकते हैं।

Mukhtar Abbas Naqvi resigns from Union Cabinet,  Likely to be the next Vice President of India

Mukhtar Abbas Naqvi resigns from Union Cabinet, Likely to be the next Vice President of India

बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार को केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। पूर्व मंत्री का राज्यसभा कार्यकाल गुरुवार को समाप्त हो रहा है। इस इस्तीफे से पहले उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी जिसमें उनकी अगली भूमिका कोब लेकर चर्चा हुई। नकवी को उप राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा है और इस इस्तीफे के बाद से इन चर्चाओं को और बल मिला है।

गौरतलब है कि आज मंत्रिमंडल की बैठक में भी पीएम मोदी ने बुधवार को देश के विकास में योगदान के लिए मुख्तार अब्बास नकवी की तारीफ की थी। इस तारीफ को कैबिनेट में उनकी आखिरी बैठक के रूप में देखा जा रहा था। नकवी के अलावा पीएम मोदी ने केन्द्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के योगदान को भी सराहा था।

कैबिनेट से इस्तीफा देने के तुरंत बाद, बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा के उपनेता नकवी ने राजधानी शहर में पार्टी मुख्यालय में बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा से फिर मुलाकात की। नकवी के इस्तीफे के बाद चर्चा है कि बीजेपी उन्हें उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बना सकती है। बता दें कि उपराष्ट्रपति पद के लिए 6 अगस्त को मतदान होने हैं।
यह भी पढ़ें

PM मोदी के जालौन दौरे की तारीख बदली, अब 16 जुलाई को बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का लोकार्पण

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का राज्यसभा कार्यकाल सात जुलाई यानि कि गुरुवार को खत्म हो रहा है। पिछले दिनों राज्यसभा के लिए हुए द्विवार्षिक चुनाव में बीजेपी ने उन्हें कहीं से भी उम्मीदवार नहीं बनाया था। इसके बाद से ये कयास लगाए जा रहे थे उन्हें कोई नई भूमिका सौंपी जा सकती है।

मुख्तार अब्बास नकवी के साथ, एक अन्य केंद्रीय मंत्री चंद्र प्रसाद सिंह (RCP) ने भी राज्यसभा का कार्यकाल पूरा होने से एक दिन पहले पीएम मोदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। आरसीपी सिंह बिहार के सीएम नीतीश कुमार के JDU कोटे से मोदी कैबिनेट में मंत्री थे।

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी की मां के जन्मदिन पर लिखी चिट्ठी को गौरव किशोर शर्मा ने दी आवाज

ट्रेंडिंग वीडियो