scriptअब आप मात्र 1 रुपए में कर सकेंगे कार में सफर, ये कंपनी दे रही है आॅफर! | Mahindra and Zoomcar offering ride electric car only Rs1 per km | Patrika News
कार

अब आप मात्र 1 रुपए में कर सकेंगे कार में सफर, ये कंपनी दे रही है आॅफर!

जूमकार के को-फाउंडर ग्रेग मोरन ने बताया कि शुरुआत में लोग इन इलेक्ट्रिक कारों को 1 रुपए प्रति घंटे की दर से किराए पर ले सकेंगे।

Apr 12, 2018 / 12:55 pm

कमल राजपूत

Mahindra and Zoomcar
दिल्ली एनसीआर में अब लोगों का घूमना और आसान होने जा रहा है। अब आपको यहां पर आसानी से बेहद ही कम किराए में इलेक्ट्रिक कार उपलब्ध होंगी। इस पहल के लिए जूमकार ने वाहन कंपनी महिंद्रा के साथ समझौता किया है। समझौते के अनुसार महिंद्रा इलेक्ट्रिक दिल्ली में अपनी 100 इलेक्ट्रिक कारें उपलब्ध करवाएगी, जो कि e20Plus कार होंगी। दोनों कंपनियों ने मैसूर, हैदराबाद और जयपुर के बाद अपनी इस सेवा का विस्तार दिल्ली-एनसीआर में करने का फैसला किया है।
इस बारे में और अधिक जानकारी देते हुए जूमकार के को-फाउंडर ग्रेग मोरन ने बताया कि शुरुआत में लोग इन इलेक्ट्रिक कारों को 1 रुपए प्रति घंटे की दर से किराए पर ले सकेंगे। अगर आप इस कार को एक दिन से ज्यादा दिन के लिए कार को किराए पर लेते हैं तो आप इसे घर पर भी चार्ज कर सकते हैं। आप इस इलेक्ट्रिक कार को दिल्ली एयरपोर्ट और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से प्राप्त कर सकेंगे।
महिंद्रा e2o Plus कार की खूबियां की बात करें तो यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर 140 किलोमीटर की दूरी तय कर लेती है। वहीं इस कार की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह महिंद्रा की लेटेस्ट ड्राइवट्रेन तकनीक पर आधारित इलेक्ट्रिक कार है। कस्टमर्स का यह कार 4 ट्रिम लेवल्स (P2, P4, P6, P8) में उपलब्ध होगी। कस्टमर्स अपनी सुविधा के अनुसार इनमें किसी भी एक कार का चुनाव कर सकेंगे।
महिंद्रा की इस e20 प्लस इलेक्ट्रिक कार के पी2, पी4 और पी6 वैरियंट्स में 48 वोल्ट की बैटरी लगी होती है जबकि इसका पी8 वेरिएंट 72 वोल्ट की बैटरी के साथ आता है। 48 वोल्ट की बैटरी 3 के साथ यह कार 25.5bHP का पावर और 70 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करती है। जबकि 72 वोल्ट बैटरी से 40bHP की पावर और 91 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट होता है। फीचर्स के तौर पर इस कार में टेलिमैटिक के जरिए रिमोट डायग्नोस्टिक, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, नया और अडवांस इन्फोटेनमेंट सिस्टम, रीजेनरेटिव ब्रेक्स, हिल होल्ड कंट्रोल्स जैसे फीचर्स दिए गए है।

Home / Automobile / Car / अब आप मात्र 1 रुपए में कर सकेंगे कार में सफर, ये कंपनी दे रही है आॅफर!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो