scriptनोटबंदी के बाद अब आधार कार्ड की बड़ी खबर, जानिए नहीं तो भारी नुकसान उठाना पड़ेगा | No LPG subsidy without Aadhaar Card from 1 december | Patrika News
71 Years 71 Stories

नोटबंदी के बाद अब आधार कार्ड की बड़ी खबर, जानिए नहीं तो भारी नुकसान उठाना पड़ेगा

यदि आप रसोई गैस का इस्तेमाल करते हैं और किसी एजेंसी से आपने गैस कनेक्शन लिया है तो आज ही आधार कार्ड एजेंसी में जमा करें तथा अपने बचत खाते को आधार से लिंक कराएं।

अशोकनगरNov 29, 2016 / 08:50 pm

balram singh

aadhaar card logo

aadhaar card logo

गैस सब्सिडी पाने वालों के लिए ये बड़ी खबर है। अगर आपने अभी तक आधार कार्ड गैस एजेंसी में जमा नहीं करवाया है तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। 

आइओसी से मिले निर्देश के अनुसार एक दिसम्बर के बाद से आधार के बिना चल रहे गैस कनेक्शन पर सब्सिडी बंद हो जाएगा। आधार नंबर जमा करने पर उपभोक्ता के बकाया सब्सिडी का भी भुगतान हो जाएगा। 
मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक यदि आप रसोई गैस का इस्तेमाल करते हैं और किसी एजेंसी से आपने गैस कनेक्शन लिया है तो आज ही आधार कार्ड एजेंसी में जमा करें तथा अपने बचत खाते को आधार से लिंक कराएं। अगर ऐसा नहीं कर पाए तो हमेशा के लिए गैस सब्सिडी पाने से वंचित हो सकते हैं। 
बचत खाते को आधार से लिंक करने तथा गैस एजेंसी में आधार नंबर जमा करने के लिए केन्द्र सरकार के निर्देश पर कई बार समय सीमा तय की गई। यही नहीं समय सीमा में विस्तार भी समय-समय पर होता रहा। 
पेट्रोलियम विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देश अगर सही है तो इस बार यह अंतिम मौका होगा। सभी गैस एजेंसी की ओर से लोगों को इसकी जानकारी दे दी गई है। वैसे सभी ग्राहकों को भी संदेश दिया गया है जिन्होंने अभी तक आधार नंबर से बचत खाते को लिंक नहीं कराया है।
नोटबंदी के कारण बैंक से लेकर गैस एजेंसी में आधार नम्बर से जोड़ना काफी ठेढ़ी खीर साबित हो रही है। बहरहाल यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि नोटबंदी के नियम प्रभावी होने के कारण उपभोक्ताओं को कुछ समय की राहत मिल सकती है।

Home / 71 Years 71 Stories / नोटबंदी के बाद अब आधार कार्ड की बड़ी खबर, जानिए नहीं तो भारी नुकसान उठाना पड़ेगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो