scriptनोटबंदी के बाद ओवर टाइम कर रही सरकार, फैसला सही : जेटली  | Not all scrapped currency will be remonetised, hints Arun Jaitley | Patrika News
नई दिल्ली

नोटबंदी के बाद ओवर टाइम कर रही सरकार, फैसला सही : जेटली 

अरुण जेटली ने बताया कि प्रधानमंत्री ने देश की जनता से 50 दिनों का समय मांगा था। हम इस अवधि के अंदर स्थिति सामान्य बनाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। 

नई दिल्लीDec 17, 2016 / 05:25 pm

demonetisation, New Normal, Black Money, Arun Jait

demonetisation, New Normal, Black Money, Arun Jaitley, Not all scrapped currency will be remonetised, Jaitley, news in hindi hindi news,

नई दिल्ली. नोटबंदी के बाद आम लोगों की परेशानी तय सीमा में दूर करने के लिए केंद्र सरकार ओवरटाइम कर रही है। वित्तमंत्री अरुण जेटली ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से 50 दिनों का समय मांगा था। हम इस अवधि के अंदर स्थिति सामान्य बनाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, इसमें ज्यादा वक्त नहीं लगेगा।


अमान्य नोटों की जगह नहीं जारी की जाएगी करेंसी 

अरुण जेटली ने यह संकेत भी दिया कि 15.44 लाख करोड़ रुपये के पुराने अमान्य नोटों की जगह पर उतनी ही राशि की नई करेंसी नहेने जारी की जाएगी। उन्होंने कहा, यह अंतर डिजिटल करेंसी के जरिए पूरा होगा। उन्होंने यह भी कहा कि भारत में इतनी क्षमता है कि नोटबंदी जैसे कदम उठा सके। 

भारत में हो रहा है बदलाव 

अरुण जेटली ने यह भी कहा कि बढ़ती हुई अर्थव्यवस्थाओं में दुनिया के अन्य देशों से ज्यादा अच्छे बदलाव भारत में आ रहे हैं। भारत को कुछ साल पहले तक पांच अस्थिर अर्थव्यवस्थाओं में गिना जाता था। आज उभरती हुई शक्तियों में गिना जा रहा है।


कहां बोल रहे थे जेटली ?

जेटली फिक्की की 89 वीं वार्षिक मीटिंग में बोल रहे थ। इस दौरान उन्होंने नोटबंदी के फैसले को साहसिक बताते हुए इसकी खूबियां गिनाई। उन्होंने ‘बड़े वक्त में लाभ के लिए कुछ फैसले लिए गए हैं। यह भविष्य के लिए उठाया गया उचित कदम है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो