scriptPM Modi: अब वह खाने की बातों को लेकर भी द्वेष फैला रहे हैं… कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर साधा निशाना | Now he is spreading hatred even on food issues Congress leader Jairam Ramesh targeted PM Modi | Patrika News
राष्ट्रीय

PM Modi: अब वह खाने की बातों को लेकर भी द्वेष फैला रहे हैं… कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

Lok Sabha Elections 2024: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव, उनके बेटे और राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ ही राहुल गांधी पर त्योहारों के समय पर नॉनवेज खाने वाले वीडियो को लेकर निशाना साधा।

नई दिल्लीApr 12, 2024 / 09:23 pm

Paritosh Shahi

modi_ramesh.jpg

Lok Sabha Elections 2024 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मंच से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव, उनके बेटे और राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ ही राहुल गांधी पर त्योहारों के समय पर नॉनवेज खाने वाले वीडियो को लेकर निशाना साधा। मंच से पीएम मोदी ने राहुल गांधी, लालू यादव और तेजस्वी पर बिना नाम लिए हमला बोला। पीएम ने कहा, कहा, ”सावन के महीने में एक सजायाफ्ता, जिसे कोर्ट ने सजा दी, जो जमानत पर बाहर हैं, ऐसे मुजरिम के घर जाकर मटन बनाने का मौज ले रहे थे। इतना ही नहीं उसका वीडियो बनाकर के देश के लोगों को चिढ़ाने का काम कर रहे थे। कानून किसी को कुछ भी खाने से नहीं रोकता है और ना ही मोदी रोकता है। सबको स्वतंत्रता है कि जब मन करे वेज और नॉनवेज खाए। लेकिन, इन लोगों की मंशा दूसरी होती है।” अब इस मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी के मीडिया महासचिव जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर खाने की बातों को लेकर भी द्वेष फैलाने का आरोप लगाया है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने एक्स पर लिखा, “प्रधानमंत्री की तरह, हमने यह तो ट्रैक नहीं किया है कि किस नेता ने किस महीने में क्या खाया लेकिन पोषण से जुड़े इन डेटा प्वाइंट्स को हम ज़रूर ट्रैक कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में एनीमिया के मामले तेज़ी से बढ़े हैं। एनीमिया के कई कारण हैं, जिनमें आयरन की कमी, अपर्याप्त आहार और अन्य पोषक तत्वों की कमी शामिल है। 2015-16 और 2019-21 के बीच 5 वर्ष से कम उम्र के बच्चों में एनीमिया लगभग 10 प्रतिशत तक बढ़ गया। 15 से 19 वर्ष की महिलाओं में एनीमिया की व्यापकता 9.2% बढ़ी है। चौंकाने वाली बात यह है कि प्रधानमंत्री के गृह राज्य गुजरात में, पांच साल से कम उम्र के दस में से आठ बच्चे एनीमिया से पीड़ित पाए गए हैं।”

उन्होंने आगे लिखा, “मध्याह्न भोजन कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के लिए नाश्ते को शामिल करने की एक 4000 करोड़ रुपए की योजना को वित्त मंत्रालय ने धन की कमी बताकर वीटो कर दिया था। ग्लोबल हेल्थ इंडिकेटर (GHI) की रिपोर्ट से पता चलता है कि भारत में बच्चों में वेस्टिंग दर 18.7% है, जो इसके सूचकांक में शामिल देशों में सबसे अधिक है। बच्चों में बौनेपन (उम्र के हिसाब से बेहद कम लंबाई) की दर 35.5% है, जो दुनिया में 15वें नंबर पर सबसे अधिक है। मोदी सरकार के कार्यकाल में कुपोषण की स्थिती बेहद गंभीर बनी हुई है, और कई इंडीकेटर्स के अनुसार यह और भी बदतर होती जा रही है।”

रमेश ने पीएम पर निशाना साधते हुए लिखा, “प्रधानमंत्री अपनी बीमार मानसिकता का हर रोज़ एक नया उदाहरण पेश करते हैं। अब वह खाने की बातों को लेकर भी द्वेष फैला रहे हैं? पहले चरण के मतदान से एक सप्ताह पहले, भाजपा बड़ी मुश्किल से एक घोषणापत्र समिति बना पाई है। इस बीच कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है, हर घर में गारंटी कार्ड के वितरण के लिए घर-घर गारंटी अभियान शुरू की जा चुकी है और इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट एवं डिजिटल हर माध्यम से हमारा विज्ञापन कैंपेन शुरू हो चुका है। हम एजेंडा तय कर रहे हैं और अपना संदेश जनता तक पहुंचा रहे हैं। हताश और निराश प्रधानमंत्री मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए हर दिन कुछ न कुछ नया तरीक़ा ढूंढते रहते हैं।”

Home / National News / PM Modi: अब वह खाने की बातों को लेकर भी द्वेष फैला रहे हैं… कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो