scriptBJP के दावे को ओडिशा CM नवीन पटनायक ने बताया झूठ, कहा- मै स्वस्थ हूं | Odisha CM Naveen Patnaik called BJP's claim a lie, said- I am healthy | Patrika News
राष्ट्रीय

BJP के दावे को ओडिशा CM नवीन पटनायक ने बताया झूठ, कहा- मै स्वस्थ हूं

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बताया कि, “भारतीय जनता पार्टी जो झूठ बोल सकती है, उसकी एक सीमा होती है। जैसा कि आप देख सकते हैं, मैं बहुत अच्छे स्वास्थ्य में हूं और लगभग एक महीने से पूरे राज्य में प्रचार कर रहा हूं।”

नई दिल्लीMay 24, 2024 / 05:37 pm

Anish Shekhar

Naveen Patnaik: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला करते हुए, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा उनके स्वास्थ्य के बारे में झूठ फैला रही है। मैं बिल्कुल ठीक हूं और लगभग एक महीने से राज्य भर में अपनी पार्टी के लिए प्रचार कर रहा हूं।
पटनायक ने बताया कि, “भारतीय जनता पार्टी जो झूठ बोल सकती है, उसकी एक सीमा होती है। जैसा कि आप देख सकते हैं, मैं बहुत अच्छे स्वास्थ्य में हूं और लगभग एक महीने से पूरे राज्य में प्रचार कर रहा हूं।” भाजपा की आलोचना को बढ़ाते हुए, बीजद नेता और प्रमुख अभियान रणनीतिकार वीके पांडियन ने हमलों को घटिया बताया और भाजपा से आग्रह किया कि “मैं केवल यह आशा करता हूं कि भाजपा किसी ऐसी चीज के बारे में बात करने के बजाय नवीन विचारों के साथ आएगी जो अस्तित्व में नहीं है। आप सभी सीएम को देख रहे हैं, ऐसे बयान बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। ओडिशा के लोग इस तरह के अपमान की सराहना नहीं करेंगे पांडियन ने कहा, ”ओडिशा के लोगों के बीच इतनी लोकप्रियता पाने वाले मुख्यमंत्री को मैं केवल यह सुझाव देता हूं कि उन्हें कुछ नया करने दें।”

अमित शाह ने कसा तंज

77 वर्षीय बीजद नेता नवीन पटनायक और पांडियन के बयान बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का हालिया तंज पर जवाब आया। शाह ने मंगलवार को ओडिशा में एक चुनाव अभियान को संबोधित करते हुए कहा कि पटनायक को अपनी बढ़ती उम्र और स्वास्थ्य समस्याओं के कारण सेवानिवृत्त हो जाना चाहिए, उन्होंने वादा किया कि अगर राज्य के लोग भाजपा को वोट देंगे तो भाजपा एक युवा उड़िया भाषी ‘भूमिपुत्र’ को मुख्यमंत्री बनाएगी।
शाह ने यह भी कहा कि ओडिशा में पटनायक के नेतृत्व वाली सरकार ‘बाबू शाही’ लागू कर रही है और ओडिया लोगों की गरिमा को ठेस पहुंचा रही है। संबलपुर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, शाह ने कहा, “बीजद सरकार ओडिशा राज्य को नष्ट कर रही है। नवीन बाबू ओडिशा पर ‘बाबू शाही’ थोप रहे हैं और ओडिया लोगों के सम्मान को चोट पहुंचा रहे हैं। नवीन बाबू ओडिशा की संस्कृति और गौरव का ‘गला घोंट’ रहे हैं।”

मेहनती मुख्यमंत्री का अभाव

उन्होंने कहा कि ओडिशा में प्रचुर खनिज संपदा और मेहनती युवा हैं, लेकिन यहां मेहनती मुख्यमंत्री का अभाव है। “ओडिशा एक बहुत ही खूबसूरत जगह है; यहां लंबी तटरेखा है, ढेर सारी खनिज संपदा है, और मेहनती युवा हैं लेकिन एक चीज की कमी है वह है एक मेहनती मुख्यमंत्री। भाजपा सरकार के लिए हम एक मेहनती युवा मुख्यमंत्री देंगे।” ,” गृहमंत्री ने कहा।
उन्होंने कहा, “विडंबना यह है कि ओडिशा भारत के सबसे समृद्ध राज्यों में से एक है और यहीं पर सबसे गरीब लोग रहते हैं! नवीन बाबू इस खनिज संसाधन समृद्ध उत्कल भूमि को लूटने और नष्ट करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।” ओडिशा सरकार पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा, “बीजद सरकार पर्यटन के नाम पर श्रीजगन्नाथ मंदिर की संस्कृति और परंपरा को नष्ट कर रही है। वह इस श्रीक्षेत्र को एक वाणिज्यिक केंद्र में बदलना चाहती है।”
केंद्रीय गृह मंत्री ने लोकसभा चुनाव जीतने का भी भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि पांचवें चरण का मतदान संपन्न होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 310 सीटों से आगे निकल गए हैं। उन्होंने कहा, “इस बार ओडिशा में विधानसभा और लोकसभा दोनों चुनाव में कमल खिलेगा। 5 चरणों के बाद मोदी जी ने 310 सीटें पार कर ली हैं। आपको विधानसभा चुनाव में 75 से ज्यादा सीटें लाकर यहां कमल खिलाना है।”

Hindi News/ National News / BJP के दावे को ओडिशा CM नवीन पटनायक ने बताया झूठ, कहा- मै स्वस्थ हूं

ट्रेंडिंग वीडियो