script‘हमारा गठबंधन कांग्रेस से है किसी व्यक्ति से नहीं’, पप्पू यादव वाले मामले पर तेजस्वी यादव ने दिया बड़ा बयान | Our alliance is with Congress and not with any person Tejashwi Yadav gave a big statement on Pappu Yadav purnea seat | Patrika News
राष्ट्रीय

‘हमारा गठबंधन कांग्रेस से है किसी व्यक्ति से नहीं’, पप्पू यादव वाले मामले पर तेजस्वी यादव ने दिया बड़ा बयान

Congress RJD Lok Sabha Elections 2024: तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को पूर्व सांसद पप्पू यादव के पूर्णिया से चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि राजद का गठबन्धन कांग्रेस से हुआ है, किसी व्यक्ति से नहीं।
 

नई दिल्लीMar 29, 2024 / 09:00 pm

Paritosh Shahi

pappu_yadav_tejashwi_yadav.jpg

Congress RJD Lok Sabha Elections 2024: बिहार में महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हो गया है। राजद के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को पूर्व सांसद पप्पू यादव के पूर्णिया से चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि राजद का गठबन्धन कांग्रेस से हुआ है, किसी व्यक्ति से नहीं। हाल ही में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर चुके पूर्व सांसद पप्पू यादव पूर्णिया से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन पूर्णिया सीट राजद के कोटे में चल गई है। पप्पू पूर्णिया सीट पर चुनाव लड़ने पर अड़े हैं। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, “सीमांचल कोसी जीतकर, देश में कांग्रेस सरकार बनाएंगे, पूर्णिया में कांग्रेस का झंडा लहराएंगे, राहुल गांधी जी को प्रधानमंत्री बनाएंगे।”

https://twitter.com/pappuyadavjapl/status/1773598585424068730?ref_src=twsrc%5Etfw



तेजस्वी यादव ने पटना में मीडिया से बात करते हुए कहा कि महागठबंधन मजबूती से चुनाव लड़ेगा। महागठबंधन में वामपंथी दलों की तीन पार्टियां, राजद और कांग्रेस हैं। उन्होंने कहा, “मैं पहले भी कह चुका हूं कि इस चुनाव के चौंकाने वाले परिणाम आएंगे।” उन्होंने महागठबंधन को मजबूत और जनता का गठबन्धन बताते हुए कहा कि एनडीए में तो कई लोगों को जगह ही नहीं मिली। लोजपा (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान के पिछले चुनाव की तरह परिणाम आने वाले बयान पर तेजस्वी ने कहा कि उन लोगों को शुभकामनाएं हैं, लेकिन हर बार ऐसा रिजल्ट नहीं रहता है। कोई अमृत पीकर स्वर्ग से नहीं आता है।



बिहार में राजद 26, कांग्रेस 9 और वामपंथी दल 5 सीटों पर लड़ेंगी। राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने इसकी घोषणा की। उन्होंने बताया कि सीपीआई के खाते में बेगूसराय सीट गई है, जबकि सीपीएम के खाते में खगड़िया सीट गई है। सीपीआई (एमएल) आरा, काराकाट और नालंदा सीट पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।

इसके अलावा राजद के खाते में गया, नवादा, जहानाबाद, औरंगाबाद, बक्सर, पाटलिपुत्र, मुंगेर, जमुई, बांका, वाल्मिकीनगर, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, वैशाली, सारण, सीवान, गोपालगंज, उजियारपुर, दरभंगा, मधुबनी, झंझारपुर, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, अररिया और हाजीपुर सीट गई है।

कांग्रेस के खाते में किशनगंज, कटिहार, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण, पटना साहिब, सासाराम और महाराजगंज सीट आई है।

Home / National News / ‘हमारा गठबंधन कांग्रेस से है किसी व्यक्ति से नहीं’, पप्पू यादव वाले मामले पर तेजस्वी यादव ने दिया बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो