scriptजम्मू कश्मीरः पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय खेत में गिराए नोट और हथियार, जांच शुरू | Pakistani Drone Drops Cash Packet in Jammu Farm Security Forces starts Inquiry | Patrika News
राष्ट्रीय

जम्मू कश्मीरः पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय खेत में गिराए नोट और हथियार, जांच शुरू

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की नापाक साजिशें लगातार जारी है। सीमापार से घुसपैठ, आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के साथ-साथ ड्रोन के जरिए हथियार, ड्रग्स भारतीय सीमा में भेजे जाने के बाद अब नोट के बंडल भी गिराए जाने का मामला सामने आया है।

Nov 24, 2022 / 01:59 pm

Prabhanshu Ranjan

pakistani_drown.jpg

Pakistani Drone Drops Cash Packet in Jammu Farm Security Forces starts Inquiry

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर में ड्रोन के जरिए हथियार, ड्रग्स भेजे जाने के बाद अब नोट के बंडल भेजे जाने का मामला भी सामने आया है। दरअसल जम्मू के सांबा जिले में इंटरनेशनल बॉर्डर के पास एक खेत में सीलबंद पैकेट गिरा मिला। जिसमें हथियार के साथ-साथ नोटों के बंडल है। इस पैकेट को ड्रोन से गिराए जाने का संदेह जताया जा रहा है। सीलबंद पैकेट मिलने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस जवानों ने अपनी जांच शुरू की। पुलिस जवानों ने पैकेट खोला तो उसमें से हथियार के साथ-साथ लाखों रुपए कैश भी मिले।

मामले की जानकारी देते हुए सांबा के एसएसपी अभिषेक महाजन ने कहा कि इंटरनेशनल बॉर्डर के पास सीलबंद पैकेट मिलने की सूचना पर हमने बम डिफ्यूजल स्क्वायड को घटनास्थल पर भेजा था। जब उन लोगों ने पैकेट को खोला तो उसमें से पांच लाख रुपए (भारतीय नोट), दो चाइनीज पिस्टल, चार मैगजीन, 60 कारतूस, डेटोनेटर और दो आईईडी बरामद हुए। बरामद साम्रगियों को जब्त कर लिया गया है। मामले में आगे की छानबीन के निर्देश दिए गए है।

https://twitter.com/hashtag/JammuAndKashmir?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


यह पैकेट पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए विजयपुर में भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक खेत में गिराया गया था। पुलिस को ड्रोन से गिराए गए पैकेट के बारे में ग्रामीणों ने सूचना दी थी। पुलिस के अधिकारी ने बताया कि इस घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची उस जगह को घेर कर तलाशी अभियान शुरू किया। पुलिस को शक है कि इसी तरह के कुछ और पैकेट इलाके में गिराए गए हों।


सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक पिछले करीब 10 महीनों में जम्मू कश्मीर से लगती भारतीय सीमा में पाकिस्तानी ड्रोनों ने करीब 200 बार घुसपैठ की है. एजेंसियां इसे सीमा सुरक्षा को लेकर बड़ा खतरा मान रही हैं। बीते कुछ दिनों से जम्मू कश्मीर, पंजाब सहित पाकिस्तान से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे अन्य राज्यों के गांवों में भी ड्रोन से दाखिल होने के मामले सामने आए है।

Home / National News / जम्मू कश्मीरः पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय खेत में गिराए नोट और हथियार, जांच शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो