scriptपठानकोट हमले में संदेह के घेरे में SP सलविंदर, अब होगा लाई डिटेक्टर टेस्ट | Pathankot Attack: Gurdaspur SP Salwinder Singh to take lie detector test next week | Patrika News
71 Years 71 Stories

पठानकोट हमले में संदेह के घेरे में SP सलविंदर, अब होगा लाई डिटेक्टर टेस्ट

पठानकोट आतंकवादी हमले के बाद संदेह के घेरे में आए गुरदासपुर पुलिस के अधीक्षक सलविंदर सिंह का अगले सप्ताह लाई डिटेक्टर टेस्ट किया जाएगा। 

Jan 15, 2016 / 09:06 pm

पठानकोट आतंकवादी हमले के बाद संदेह के घेरे में आए गुरदासपुर पुलिस के अधीक्षक सलविंदर सिंह का अगले सप्ताह लाई डिटेक्टर टेस्ट किया जाएगा। पठानकोट एयरबेस पर आतंकवादी हमले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेन्सी (एनआईए) पिछले पांच दिन से सलविंदर सिंह से पूछताछ कर रही है लेकिन उसके बयानों में विरोधाभास को देखते हुए अब उसका लाई डिटेक्टर टेस्ट करने का निर्णय लिया गया है। 

आतंकियों ने किया था सलविंदर को किडनैप
एनआईए के सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि अगले सप्ताह यह टेस्ट किया जा सकता है। पठानकोट पर आतंकवादी हमला गत दो जनवरी को हुआ था जिसमें सात जवान शहीद हो गए थे। सलविंदर सिंह का कहना है कि वह एक जनवरी की शाम जब पठानकोट के निकट एक दरगाह से अपने रसोइए मदन गोपाल और मित्र राजेश वर्मा के साथ लौट रहे थे तो आतंकवादियों ने उनका अपहरण कर लिया था। 


लगातार जारी है सलविंदर से पूछताछ
एनआईए ने पांच दिन पहले सलविंदर सिंह को पूछताछ के लिए तलब किया था। चार दिन की पूछताछ के बाद एनआईए ने मदन गोपाल तथा दरगाह के केयरटेकर सोमराज को भी गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया था। इन सबसे एनआईए की टीम लगातार पूछताछ कर रही हैं।


सलविंदर से पूछताछ में मिली अहम जानकारी
पूछताछ के बीच सूत्रों ने इस बात के संकेत दिए थे कि सलविंदर सिंह से पूछताछ में कुछ ठोस जानकारी सामने आई है जिसके चलते उनसे इतनी लंबी पूछताछ की जा रही है। हमले में मारे गए चार आतंकवादियों के शव पठानकोट सिविल अस्पताल में रखे गए हैं, साथ ही इसी हमले में मारे गये अन्य आतंकवादी के अवशेष भी इन्हीं के साथ रखे गये है। सलविंदर सिंह का दावा है कि पठानकोट एयरबेस पर हमले की रात से पहले आतंकवादियों ने दरगाह से लौटते समय उनका अपहरण कर लिया था।



Home / 71 Years 71 Stories / पठानकोट हमले में संदेह के घेरे में SP सलविंदर, अब होगा लाई डिटेक्टर टेस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो