scriptबिहार में बड़ा हादसा, वेल्डिंग के दौरान पेट्रोल ट्रैंकर में भीषण विस्फोट, ड्राइवर सहित 3 की मौत | Petrol Tanker Blast in Hajipur Bihar Three Man died | Patrika News
राष्ट्रीय

बिहार में बड़ा हादसा, वेल्डिंग के दौरान पेट्रोल ट्रैंकर में भीषण विस्फोट, ड्राइवर सहित 3 की मौत

Petrol Tanker Blast in Hajipur: बिहार के हाजीपुर जिले में आज एक बड़ा हादसा हो गया। यहां वेल्डिंग के दौरान एक पेट्रोल टैंकर में ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में ड्राइवर, खलासी सहित तीन लोगों की मौत हो गई।

नई दिल्लीNov 23, 2022 / 03:55 pm

Prabhanshu Ranjan

petrol_tanker_blast.jpg

Petrol Tanker Blast in Hajipur Bihar Three Man died

Petrol Tanker Blast in Hajipur: पेट्रोल टैंकर में ब्लास्ट से तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। धमाका इतना तेज था तीन किलोमीटर दूर तक आवाज सुनी गई। इस हादसे में जान गंवाने तीन लोगों के शव की चीथड़े उड़ गए। खलासी का सिर धड़ से अलग होकर दूर फेंका गया। दिल दहला देने वाला यह हादसा बिहार के हाजीपुर में बुधवार को हुआ।

मिली जानकारी के अनुसार हाजीपुर में वेल्डिंग के दौरान एक पेट्रोल टैंकर में ब्लास्ट हो गया। हादसे में 3 लोगों की मौत हुई है। मरने वालों में ड्राइवर, खलासी और वेल्डिंग मिस्त्री शामिल हैं। ड्राइवर गाड़ी के पेट्रोल टैंक का लॉक वेल्डिंग करवा रहा था, तभी अचानक से टैंकर में ब्लास्ट हो गया। पास खड़े खलासी का सिर कटकर सड़क पर गिर गया। ड्राइवर और मिस्त्री के भी शव के चीथड़े उड़ गए। धमाके की आवाज 3 किलोमीटर तक सुनाई दी। हादसा हाजीपुर मुजफ्फरपुर NH-22 वैशाली जिले के गोरौल थाना क्षेत्र में हुआ।

 


हादसे में टैंकर चालक, सहचालक (खलासी) सहित तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए। इस बीच, पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस के मुताबिक, हाजीपुर-मुजफ्फरपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर गोड़िया पुल के समीप एक दुकान में भारत पेट्रोलियम के एक खाली टैंकर में रिसाव आने के बाद वेल्डिंग का कार्य किया जा रहा था। इसी दौरान टैंकर में विस्फोट हो गया, जिसकी चपेट में आने से टैंकर का चालक, सह चालक और वेल्डिंग करने वाले मिस्त्री की मौत हो गई।


स्थानीय लोगों के मुताबिक विस्फोट इतना जबरदस्त था कि टैंकर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। इस घटना में दो से तीन लोगों के घायल होने की सूचना है। पुलिस ने बताया कि घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां सभी की स्थिति गंभीर बनी हुई है। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है तथा मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में ले लिया है।

Home / National News / बिहार में बड़ा हादसा, वेल्डिंग के दौरान पेट्रोल ट्रैंकर में भीषण विस्फोट, ड्राइवर सहित 3 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो