scriptजम्मू के पल्ली गांव से राष्ट्रीय पंचायत सम्मेलन को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, 24 अप्रैल को आयोजित होगा कार्यक्रम | PM Modi address National Panchayat Sammelan from Palli village Jammu | Patrika News
राष्ट्रीय

जम्मू के पल्ली गांव से राष्ट्रीय पंचायत सम्मेलन को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, 24 अप्रैल को आयोजित होगा कार्यक्रम

जम्मू-कश्मीर के इतिहास में पहली बार राष्ट्रीय पंचायत सम्मेलन होने जा रहा है। इसको यादगार बनाने के लिए सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। जम्मू के पल्ली गांव में सभी घरों को सौर ऊर्जा से जोड़ने काम किया जा रहा है।

नई दिल्लीApr 08, 2022 / 09:09 am

Abhishek Kumar Tripathi

pm-modi-address-national-panchayat-sammelan-from-palli-village-jammu.jpg
राष्ट्रीय पंचायती दिवस (National Panchayati Raj Day) पर 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू के पल्ली गांव से संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न राज्यों के 700 पंचायतों को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए पूरा प्रशासनिक अमला तैयारियों में जुट गया है।

जम्मू-कश्मीर के इतिहास पहली बार राष्ट्रीय पंचायती दिवस होगा ये कार्यक्रम

मीडिया सूत्रों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के इतिहास में पहली बार राष्ट्रीय पंचायती दिवस (National Panchayati Raj Day) पर राष्ट्रीय पंचायत सम्मेलन होने जा रहा है। इस कार्यक्रम को भव्य और यादगार बनाने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाह रही है जिसके कारण कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर है।
 

संबंधित विभागों की ओर से लगाए जाएंगे स्टॉल

इस कार्यक्रम के दौरान संबंधित विभागों की ओर से स्टॉल लगाए जाएंगे, जिसमें आजादी का अमृत महोत्सव, प्रत्येक गांव में खेल के मैदान, ओल्ड एज पेंशन सहित कई योजनाओं के स्टॉल संबंधित विभागों के द्वारा लगाए जाएंगे। जिला विकास परिषद जम्मू के अध्यक्ष भारत भूषण ने बताया कि प्रदेश में संविधान के 73वें संशोधन और थ्री टियर पंचायती राज व्यवस्था के लागू होने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मौजूदगी में होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेना हमारे लिए स्वर्णिम क्षण होगा।

अधिकारियों ने कार्यक्रम की तैयारियों का लिया जायजा

कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए सामान्य प्रशासनिक विभाग के प्रधान सचिव, पंचायती राज विभाग के मंदीप कौर और प्रधान सचिव ने अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए गए। इसके साथ ही कार्यक्रम के तैयारियों के बारे में प्रगति रिपोर्ट देने के लिए भी निर्देश जारी किए गए हैं।

Home / National News / जम्मू के पल्ली गांव से राष्ट्रीय पंचायत सम्मेलन को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, 24 अप्रैल को आयोजित होगा कार्यक्रम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो