scriptPM मोदी आज जम्मू कश्मीर को देंगे 20000 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की सौगात, पंचायती राज दिवस के मौके पर देश की पंचायतों को करेंगे संबोधित | pm Modi address national panchayat sammelan from palli village Jammu | Patrika News
राष्ट्रीय

PM मोदी आज जम्मू कश्मीर को देंगे 20000 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की सौगात, पंचायती राज दिवस के मौके पर देश की पंचायतों को करेंगे संबोधित

PM Modi Jammu-Kashmir visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। वे जम्मू कश्मीर को 20000 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की सौगात देंगे। इसके साथ ही राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस (National Panchayati Raj Day) के मौके पर देश की सभी पंचायतों को संबोधित भी करेंगे।
 

नई दिल्लीApr 24, 2022 / 07:19 am

Abhishek Kumar Tripathi

pm-modi-address-national-panchayat-sammelan-from-palli-village-jammu.jpg
PM Narendra Modi Jammu-Kashmir visit: धारा 370 खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार आज जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री के इस दौरे में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा व ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह भी साथ रहेंगे। वे जम्मू कश्मीर को 20000 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की सौगात देंगे। राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस (National Panchayati Raj Day) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां से देश की सभी पंचायतों को भी संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम जम्मू के पल्ली गांव में होगा। इस कार्यक्रम में देश के अलग-अलग राज्यों से सभी पंचायतीराज संस्थान ऑनलाइन जुडे़गे। PMO के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी सुबह करीब 11:30 बजे जम्मू के पल्ली गांव पहुंचेंगे। PM मोदी बनिहाल काजीगुंड रोड सुरंग उद्घाटन करेंगे व रातले और क्वार जलविद्युत परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।

जम्मू-कश्मीर के इतिहास पहली बार राष्ट्रीय पंचायती दिवस में होगा ये कार्यक्रम

मीडिया सूत्रों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के इतिहास में पहली बार राष्ट्रीय पंचायती दिवस (National Panchayati Raj Day) पर राष्ट्रीय पंचायत सम्मेलन होने जा रहा है। इस कार्यक्रम को भव्य और यादगार बनाने के लिए पूरा प्रशासनिक अमला जुटा हुआ है।

बनिहाल काजीगुंड रोड सुरंग का होगा उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर की अपनी यात्रा के दौरान 3100 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनी बनिहाल काजीगुंड रोड सुरंग का उद्घाटन करेंगे। यह सुरंग 8.45 किलोमीटर लंबी है जो बनिहाल और काजीगुंड के बीच के बीच की दूरी को 16 किलोमीटर कम कर देगी।

रातले और क्वार जलविद्युत परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रातले और क्वार जलविद्युत परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इसके जरिए किश्तवाड़ जिले में चिनाब नदी पर 850 मेगावाट की रतले जलविद्युत परियोजना और 540 मेगावाट की क्वार जलविद्युत परियोजना का निर्माण किया जाएगा।
https://twitter.com/ANI/status/1517737855602552832?ref_src=twsrc%5Etfw

कार्बन न्यूट्रल बनेगा पल्ली पंचायत

पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के पल्ली में 500 किलोवाट के सौर ऊर्जा संयंत्र का भी उद्घाटन करेंगे, जो इसे कार्बन न्यूट्रल बनने वाली देश की पहली पंचायत बना देगा।
https://twitter.com/ANI/status/1517744443591622656?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / National News / PM मोदी आज जम्मू कश्मीर को देंगे 20000 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की सौगात, पंचायती राज दिवस के मौके पर देश की पंचायतों को करेंगे संबोधित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो