scriptPM Modi Himachal Visit: PM Modi will attend Kullu's Dussehra rally, will do Dev Darshan after staying for two and a half hours | PM Modi Himachal Visit: कुल्लू की दशहरा रैली में शामिल होंगे पीएम मोदी, सवा दो घंटे रुककर करेंगे देव दर्शन | Patrika News

PM Modi Himachal Visit: कुल्लू की दशहरा रैली में शामिल होंगे पीएम मोदी, सवा दो घंटे रुककर करेंगे देव दर्शन

Published: Oct 03, 2022 12:02:12 pm

Submitted by:

Archana Keshri

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बिलासपुर में बुधवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी AIIMS के उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह कुल्लू के विश्व प्रसिद्ध दशहरा रथ यात्रा में हिस्सा लेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी का बिजली महादेव जाने का कार्यक्रम है।

PM Modi Himachal Visit: PM Modi will attend Kullu's Dussehra rally
PM Modi Himachal Visit: PM Modi will attend Kullu's Dussehra rally
हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर गहमागहमी बढ़ती जा रही है। इस बीच खबर आ रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश के दौरे पर जाएंगे। पीएम मोदी बिलासपुर में बने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही वह एक रैली को भी संबोधित करेंगे। इस बीच खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार दशहरा हिमाचल प्रदेश में मनाएंगे। वह बुधवार को ही कुल्लू के विश्व प्रसिद्ध दशहरा रथ यात्रा में हिस्सा लेंगे। साथ ही उनका बिजली महादेव जाने का कार्यक्रम भी है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अक्टूबर को कुल्लू में अटल सदन के मंच से अंतराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव के शुभारंभ पर निकलने वाली भगवान रघुनाथ जी की रथयात्रा को देखेंगे। यहीं से दवी-देवताओं के दर्शन करेंगे। दशहरा उत्सव में लगभग 332 देवी-देवता भाग लेते हैं। रथ मैदान से यात्रा निकलने में करीब 30 से 40 मिनट का समय लगेगा। प्रधानमंत्री इसके बाद भुंतर के लिए रवाना होंगे। मंच पर देसी घी के साथ सिड्डू का स्वाद चखेंगे।
बता दें, लाखों लोगों की परोक्ष भागेदारी वाले इस उत्सव में प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। एसपीजी के साथ मिलकर हिमाचल पुलिस और जिला प्रशासन प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर मोर्चा संभाल लिया है। पीएम अब दशहरा उत्सव का नजारा बिना रुकावट देख सकेंगे। इसके बाद पीएम मोदी कुल्लू में बिजली महादेव के दर्शन करने जाएंगे। बता दें प्रधानमंत्री मोदी शिव भक्त हैं और वह देवभूमि हिमाचल व कुल्लू में बिजली महादेव का जिक्र करना नहीं भूलते हैं। 1997 में हिमाचल के प्रदेश प्रभारी रहते हुए उन्होंने करीब 5 किलोमीटर पैदल सफर कर बिजली महादेव के दर्शन किए थे।

यह भी पढ़ें

हिमाचल पहुंचे जेपी नड्डा, BJP जिला कार्यालय का लोकार्पण करने के बाद पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.