scriptLok Sabha Elections 2024: इन 5 राज्यों के बिना पूरा नहीं हो सकता PM Modi का मिशन 400+! 3 महीने में किए 20 दौरे | PM Modi mission 400 cannot be completed without Tamil Nadu Kerala Telangana Karnataka Andhra Pradesh | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: इन 5 राज्यों के बिना पूरा नहीं हो सकता PM Modi का मिशन 400+! 3 महीने में किए 20 दौरे

PM Modi’s Mission 400+: लोकसभा चुनाव 2024 के ऐलान के साथ ही पीएम मोदी ने अपने मिशन को और धार दे दी है। मंगलवार को पीएम मोदी 120 घंटे के ‘मिशन दक्षिण’ पूरा कर लौटे हैं।

नई दिल्लीMar 19, 2024 / 03:33 pm

Anish Shekhar

modi_mission.jpg

pm modi s Mission 400+: लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों के ऐलान के साथ ही सत्ता पक्ष और विपक्ष अपने अपने मिशन में जुट गए हैं। जहां 10 साल से सत्ता से दूर विपक्ष इस चुनाव में INDIA गठबंधन बना कर आगे बढ़ रहा है, तो वहीं प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी इस बार और बड़े मिशन के साथ आगे बढ़ रहे हैं। पीएम मोदी ने मिशन 400+ के लिए 3 महीने पहले से ही चुनावी मिशन में जुटे हुए हैं। चुनाव के ऐलान के साथ ही पीएम मोदी ने अपने मिशन को और धार दे दी है। मंगलवार को पीएम मोदी 120 घंटे के ‘मिशन दक्षिण’ पूरा कर लौटे हैं। इसी के साथ ही पीएम ने इस वर्ष पांच दक्षिणी राज्यों की 20 यात्राएं पूरी कर ली है।

भारत के चुनाव आयोग द्वारा कार्यक्रम की घोषणा से पहले ही, पीएम मोदी ने 15 मार्च को 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए अपना अभियान शुरू करने के लिए दक्षिणी राज्यों को चुना था।

भाजपा ने आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी और पवन कल्याण की जन सेना के साथ गठबंधन किया है, जहां उसने 2019 में कोई सीट नहीं जीती। 15 मार्च से पीएम की रैलियों के लिए स्थानों का चयन उन सीटों और क्षेत्रों को इंगित करता है जिन पर एनडीए जीतने के लिए ध्यान केंद्रित कर रही है। पीएम मोदी सोमवार शाम को एक बड़े रोड शो के लिए तमिलनाडु के कोयंबटूर में थे और 19 मार्च को सेलम पहुंचे। उन्होंने 15 मार्च को तमिलनाडु की कन्याकुमारी सीट से अपना चुनाव अभियान शुरू किया। 28 फरवरी को पीएम थूथुकुडी में थे। तमिलनाडु में.

इसी तरह, मोदी 19 मार्च को केरल के पलक्कड़ में पहुंचे। उन्होंने 15 मार्च को पथानामथिट्टा में कांग्रेस के दिग्गज नेता एके एंटनी के बेटे और भाजपा उम्मीदवार अनिल एंटनी के लिए प्रचार किया। तेलंगाना में, पीएम ने 16 मार्च को नागुरकुनूल, 15 मार्च को हैदराबाद में एक रोड शो और 18 मार्च को जगतियाल, निज़ामाबाद जैसी सीटों पर ध्यान केंद्रित किया।

कर्नाटक भी बीजेपी के लिए अहम
कर्नाटक में, पीएम मोदी ने 15 मार्च से अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए कालाबुरागी और शिमोगा सीटों को चुना। कालाबुरागी, या गुलबर्गा, एक आरक्षित सीट है और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का गढ़ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस प्रमुख के पिछवाड़े में विपक्षी भारतीय गुट को निशाने पर लेकर एक स्पष्ट संदेश देना चाहते हैं। सोमवार को, प्रधान मंत्री पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को सम्मानित करने के लिए शिमोगा में थे, जिन्होंने एक जन नेता बनने के लिए लिंगायतों के उच्च जाति समूह का सामाजिक आधार बनाया। इस लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करके, मोदी येदियुरप्पा के वर्चस्व के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता और समर्थन का प्रदर्शन करेंगे।

राज्य में एनडीए की एकता का स्पष्ट संदेश देने के लिए मोदी ने आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण के साथ एक बड़ी संयुक्त रैली भी की है।

Home / National News / Lok Sabha Elections 2024: इन 5 राज्यों के बिना पूरा नहीं हो सकता PM Modi का मिशन 400+! 3 महीने में किए 20 दौरे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो