scriptयोग दिवस पर आतंक का साया, PM मोदी के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा चाक चौबंद, दिल्ली से गुजरात तक बरती जा रही है सतर्कता | PM Modi's yoga day plans under terror threat cloud | Patrika News
71 Years 71 Stories

योग दिवस पर आतंक का साया, PM मोदी के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा चाक चौबंद, दिल्ली से गुजरात तक बरती जा रही है सतर्कता

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर हरियाणा में आतंकी हमले की सूचना को लेकर प्रदेश सरकार सतर्क हो गई है।

Jun 20, 2017 / 09:19 pm

Abhishek Pareek

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आतंकी हमले की सूचना को लेकर हार्इ अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली के साथ ही उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात आैर हरियाणा जैसे राज्य आतंकियों के निशाने पर हैं। लखनऊ में योग दिवस पर आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में भी खतरे का साया है। इसे लेकर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं। 
खुफिया एजेंसियों का मानना है कि पीएम मोदी के कार्यक्रम को भी आतंकी निशाना बना सकते हैं। इसलिए तमाम सुरक्षा एजेंसियां चौकस हैं आैर काफी सतर्कता बरत रही हैं। साथ ही पीएम मोदी के कार्यक्रम में भी सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाक चौबंद रहेगी।
इसके साथ ही हरियाणा में आतंकी हमले की सूचना को लेकर प्रदेश सरकार सतर्क हो गई है। आज मंत्री समूह की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा करते हुए उन सभी स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी गई जहां बुधवार को योग दिवस कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। 
मंत्री समूह की बैठक में आज इस मुद्दे पर गंभीरता से चर्चा की गई। मुख्यमंत्री मनोहरलाल की अध्यक्षता में हुई मंत्री समूह की बैठक में बताया कि हरियाणा, दिल्ली व गुजरात समेत कई राज्यों में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर आतंकी हमले की आशंका है। गृह मंत्रालय ने बीती रात हरियाणा को इस बारे में इनपुट दिया है। जिसके चलते राज्य में पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 
बुधवार को पूरी सरकार राज्यभर में योग करती नजऱ आएगी। मंत्री समूह की साप्ताहिक बैठक में योग दिवस के साथ-साथ प्रदेशभर में स्थापित की जाने वाली योग एवं व्यायामशालाओं को लेकर भी चर्चा हुई।
सरकार इस बार जिला स्तर पर योग दिवस मना रही है। लगातार तीसरे वर्ष योग दिवस मना रही खट्टर सरकार इसे ऐतिहासिक बनाने के लिए पूरा जोर लगा रही है। खुद सीएम अपने निर्वाचन क्षेत्र करनाल में मोर्चा संभालेंगे। उन्होंने अपने सहयोग के लिए राज्यमंत्री कर्णदेव कंबोज की भी ड्यूटी लगाई है। प्रदेश के बाकी सभी मंत्रियों मुख्य संसदीय सचिवों विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के अलावा चार असंतुष्ट विधायकों को भी योग दिवस पर अलग-अलग जिलों में मुख्य अतिथि बनाया गया है।
मंत्री समूह की मीटिंग के बाद स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रदेश सरकार पूरी तरह मुस्तैद है और सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा चुके हैं।

Home / 71 Years 71 Stories / योग दिवस पर आतंक का साया, PM मोदी के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा चाक चौबंद, दिल्ली से गुजरात तक बरती जा रही है सतर्कता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो