scriptपीएम मोदी का बड़ा ऐलान, सरकार जीरो बिजली बिल करने की बना रही योजना | PM Modi said that we are working towards reducing the domestic consumers electricity bills zero | Patrika News
राष्ट्रीय

पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, सरकार जीरो बिजली बिल करने की बना रही योजना

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार शून्य बिजली बिल शून्य पर लाने की ओर काम कर रही है।

Feb 04, 2024 / 07:51 pm

Shivam Shukla

PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि सरकार घरेलू उपभोक्ताओं के बिजली बिल को जीरो पर काम कर रही है। उन्होंने असम में कई प्रमुख प्रोजेक्ट्स का उद्धाटन करते हुए कहा, “बीते 10 वर्षों में हमने हर घर तक बिजली पहुंचाने का अभियान चलाया। अब बिजली का बिल भी ज़ीरो करने के लिए हम आगे बढ़ रहे हैं।” पीएम मोदी ने आगे कहा कि देश में एक करोड़ घरों के लिए छत पर सोलर पावर प्लांट लगाने से जीरो बिजली बिल का रास्ता प्रस्सत होगा। उन्होंने रैली को संबोधित कहा, “बजट में सरकार ने रूफटॉप सोलर की बहुत बड़ी योजना का ऐलान किया है। इस योजना के तहत प्रारम्भ में एक करोड़ परिवारों को सोलर रूफ टॉप लगाने के लिए सरकार मदद करेगी। इससे उनका बिजली का बिल भी ज़ीरो होगा और साथ ही सामान्य परिवार अपने घर पर बिजली पैदा करके, बिजली बेचकर के कमाई भी करेगा।”

Hindi News/ National News / पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, सरकार जीरो बिजली बिल करने की बना रही योजना

ट्रेंडिंग वीडियो