scriptIndian Air Force : पीएम नरेंद्र मोदी ने तेजस में भरी 45 मिनट उड़ान, स्वदेशी विमान में उड़ने वाले पहले प्रधानमंत्री | PM Narendra Modi Become First Prime Minister Taken Sortie In A Indigenous Fighter Jet Tejas In HAL Bengaluru Know Speed Range Features Variants Specifications | Patrika News
राष्ट्रीय

Indian Air Force : पीएम नरेंद्र मोदी ने तेजस में भरी 45 मिनट उड़ान, स्वदेशी विमान में उड़ने वाले पहले प्रधानमंत्री

PM Flies In Tejas: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय वायु सेना के तेजस विमान में शनिवार को उड़ान भरी। इसके साथ ही वह पहले ऐसे प्रधानमंत्री बन गए हैं जिन्होंने भारत के स्वदेशी विमान में पहली उड़ान भरी है।

Nov 25, 2023 / 12:36 pm

Anand Mani Tripathi

pm_narendra_modi_sortie_on_tejas_aircraft_bengaluru_.png

PM Flies In Tejas: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय वायु सेना के तेजस विमान में शनिवार को उड़ान भरी। इसके साथ ही वह पहले ऐसे प्रधानमंत्री बन गए हैं जिन्होंने भारत के स्वदेशी विमान में पहली उड़ान भरी है।प्रधानमंत्री ने 45 मिनट तक तेजस में उड़ान भरी वह सहायक पायलट की सीट पर पायलट के ठीक पीछे बैठे थे। इसी सीट पर बैठा पायलट दुश्मनों को तबाह करने का काम करता है। उसके पास ही दुश्मनों पर निशाना साधने का काम होता है।
। हालांकि इस सीट से भी विमान को उड़ाया जा सकता है लेकिन प्रमुख रूप से दुश्मनों को निशाना बनाने का काम ही पीछे बैठे पायलट के पास होता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को बेंगलुरु में युद्धक विमान तेजस जेट की सुविधा सहित उसकी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी की समीक्षा करने पहुंचे थे। इसे हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने 615 एकड़ में फैले परिसर में बनाया है। यहां से अब पीएम मोदी तेलंगाना में जनसभा करने जाएंगे।


ये है तेजस की खासियत

_mint_pm_narendra_modi_said_after_sortie_on_tejas_aircraft_in_bengaluru.png
https://twitter.com/narendramodi/status/1728309121060090253?ref_src=twsrc%5Etfw


उड़ान के बाद पीएम मोदी ने क्या कहा…

“मैं आज तेजस में उड़ान भरते हुए अत्यंत गर्व के साथ कह सकता हूं कि हमारी मेहनत और लगन के कारण हम आत्मनिर्भरता के क्षेत्र में विश्व में किसी से कम नहीं हैं। भारतीय वायुसेना, DRDO और HAL के साथ ही समस्त भारतवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं”

https://twitter.com/narendramodi/status/1728308694512013360?ref_src=twsrc%5Etfw
f_wvlp1xkaas4ap.jpg

Hindi News/ National News / Indian Air Force : पीएम नरेंद्र मोदी ने तेजस में भरी 45 मिनट उड़ान, स्वदेशी विमान में उड़ने वाले पहले प्रधानमंत्री

ट्रेंडिंग वीडियो