scriptभुवनेश्वर : राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, पीएम मोदी रोड शो के बाद चुनावी तैयारियों पर करेंगे मंथन | pm narendra modi road show in bhubaneshwar addressing bjp national executive meet | Patrika News
71 Years 71 Stories

भुवनेश्वर : राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, पीएम मोदी रोड शो के बाद चुनावी तैयारियों पर करेंगे मंथन

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश चुनाव से पहले पार्टी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक इलाहबाद में रखी थी, जहां पर चुनावी रणनीति बनाकर काम शुरू कर दिया था। इसी तर्ज पर भाजपा उड़ीसा में चुनावी तैयारियां शुरू करना चाहती है।

Apr 15, 2017 / 11:36 am

पुनीत कुमार

pm modi

pm modi

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक इस बार ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में हो रही है। दो दिवसीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ कार्यकारिणी सदस्य, सभी प्रदेशों के प्रदेशाध्यक्ष, मुख्यमंत्री सहित दूसरे पदाधिकारी शामिल होंगे। तो वहीं राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 15 और 16 अप्रैल को होगी। 
शनिवार को शुरु हो रहे बैठक में जाने से पहले पीएम मोदी यहां एयरपोर्ट से उतरने के बाद सीधे रोड शो के जरिए जनता को संबोधित करेंगे। तो वहीं इससे पहले शुक्रवार को उड़ीसा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया था। जयपुर से बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री के साथ प्रदेशाध्यक्ष शनिवार सुबह भुवनेश्वर के लिए रवाना हो गए हैं।
इस बैठक में पहले सत्र में पांच राज्यों में चुनाव में मिली सफलता का भुनाया जाएगा। उसके बाद बीजेपी शासित राज्यों के मुद्दों पर अलग-अलग चर्चा होगी। इसी के साथ आर्थिक और राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किया जाएगा। दो दिन में कर्नाटक, गुजरात समेत हिमाचल प्रदेश के विधासनभा चुनावों पर अलग से चर्चा हो सकती है।
राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में केंद्र सरकार की योजनाओं को पूरी तत्परता के साथ आगे बढ़ाने पर भी जोर दिया जा सकता है। सबका साथ, सबका विकास के जरिए लोगों की मौलिक जरूरतों रोटी, कपड़ा, मकान, रोजगार, पेयजल और स्वास्थ्य जैसी सभी सुविधाओं को जन-जन तक पहुंचाने को लेकर भी चर्चा होगी। तो झारखंड के सीएम रघुवर दास समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री इस बैठक में भाग लेने के लिए रवाना हो चुके हैं। 
https://twitter.com/hashtag/NationalExecutiveMeet?src=hash
गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश चुनाव से पहले पार्टी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक इलाहबाद में रखी थी, जहां पर चुनावी रणनीति बनाकर काम शुरू कर दिया था। इसी तर्ज पर भाजपा उड़ीसा में चुनावी तैयारियां शुरू करना चाहती है। उड़ीसा में 2019 में चुनाव होने हैं और पार्टी उड़ीसा में बीजद की सरकार को हटाकर खुद की सरकार बनाने की कोशिश में लगी हुई है। 

Home / 71 Years 71 Stories / भुवनेश्वर : राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, पीएम मोदी रोड शो के बाद चुनावी तैयारियों पर करेंगे मंथन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो