scriptHoli Gift : पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भारत में आएगा: राजनाथ सिंह | PoK will merged In India Soon Rajnath Singh Big Announcement | Patrika News
राष्ट्रीय

Holi Gift : पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भारत में आएगा: राजनाथ सिंह

PoK merged In India : पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर जल्द ही भारत के हिस्से में शामिल होगा। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वहां ऐसी परिस्थितियां बन रही हैं कि यह अपने आप हो जाएगा।

नई दिल्लीMar 25, 2024 / 04:58 pm

Anand Mani Tripathi

PoK will merged In India Soon Rajnath Singh Big Announcement

,,

PoK merged In India :पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर स्वयं ही भारत में आ जाएगा। वहां के लोग स्वयं भारत में शामिल होना चाहते हैं। वहां किसी आक्रमण की आवश्यकता ही नहीं है। यह बात रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुई कही। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ के बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वह कश्मीर क्या ले पाएंगे? वो अपने पीओके की चिता करें। वहां ऐसी परिस्थितियां बन रही हैं कि स्वयं लोग भारत में विलय की मांग कर रहे हैं।

 

पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भारत ने आज तक कहीं भी किसी देश न तो आक्रमण किया और न ही एक इंच जमीन पर कब्जा किया। यह हमारा चरित्र है। बात पीओके की तो वह हमारा था, है और रहेगा। मेरा विश्वास है कि पीओके स्वयं भारत में आ जाएगा।

 

चीन के 2000 किलोमीटर कब्जा करने के आरोप पर कहा कि यह तकलीफदेह है कि राहुल गांधी जवानों के शौर्य और पराक्रम पर सवालिया निशान उठा रहे हैं। इससे उन्हें बचना चाहिए। 1962 में भारत की कितनी जमीन पर चीन ने कब्जा किया था? मैं उन सब की याद दिलाना नहीं चाहता। आप आश्वस्त रहिए कि हम भारत की एक इंच जमीन भी जाने नहीं देंगे। वार्ता चल रही है बहुत कुछ नहीं कह सकता।

 

भारत को चीन से अभी कोई खतरा है के जवाब में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- अगर कोई खतरा है, तो निपट लेंगे। ये कौन सी बड़ी बात है? चीन से खतरा है तो क्या हम सिर पर हाथ रख कर बैठे रहेंगे? आएगा तो निपट लेंगे। भारत कमजोर नहीं है।

Home / National News / Holi Gift : पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भारत में आएगा: राजनाथ सिंह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो