scriptजम्मू-कश्मीर: लूटी गई राइफल से सेना के अफसर फैयाज की हत्या, हिजबुल आतंकियों पर शक | police suspected hizbul mujahideen behind killing of young kashmiri army officer umar fayaz | Patrika News
71 Years 71 Stories

जम्मू-कश्मीर: लूटी गई राइफल से सेना के अफसर फैयाज की हत्या, हिजबुल आतंकियों पर शक

जम्मू- कश्मीर पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा है कि हालांकि फैयाज के शरीर पर किसी तरह की यातना के निशान नहीं पाए गए हैं। लेकिन पोस्टमार्टम के बाद इससे जुड़ी सारी जानकारी साफ हो जाएगी।

May 11, 2017 / 08:20 pm

पुनीत कुमार

umar fayaz

umar fayaz

जम्मू- कश्मीर में सेना के अधिकारी उमर फैयाज की हत्या के मामले में पुलिस को शक है कि हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादियों ने घटना को अंजाम दिया है। साथ ही पुलिस को आशंका है कि युवा सेना के अधिकारी की हत्या में इस्तेमाल इंसास राइफल पुलिसकर्मियों से छीनी गई होगी।
तो वहीं सुरक्षा एजेंसियों ने उमर की हत्या में शामिल 6 आतंकियों की पहचान के बारे में दावा किया है। जम्मू- कश्मीर पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा है कि हालांकि फैयाज के शरीर पर किसी तरह की यातना के निशान नहीं पाए गए हैं। लेकिन पोस्टमार्टम के बाद इससे जुड़ी सारी जानकारी साफ हो जाएगी। उमर फैयाज के शरीर पर दो गोलियां के जख्म के निशान हैं। 
पुलिस महानिरीक्षक एसजेएम गिलानी ने कहा कि प्रारंभिक जांच के मुताबिक, यह हत्या शोपियां में सक्रिय हिजबुल के आतंकियों की ओर इशारा करता है। साथ ही बताया कि पुलिस को घटनास्थल से एक इंसास राइफल और दो खाली कारतूस भी बरामद हुए हैं। जहां सेना के अधिकारी की हत्या हुई थी। 
उन्होंने बताया कि दक्षिणी कश्मीर में हाल के दिनों में राइफल लूट की दो वारदात हुई हैं। उनका कहना कि हमारे पास कुछ सबूत है, जिससे पता चलता है कि कुलगाम में जो घटना हुई थी उसके पीछे लश्कर आतंकवादियों का हाथ था, तो वहीं शोपियां अदालत परिसर से हथियार लूट में हिजबुल के आतंकी थे। वहीं बताया कि इस घटना के बाद घाटी में रह रहे स्थानीय लोगों के बीच हमारे लिए समर्थन बढ़ा है। 
गौरतलब है कि उमर फैयाज अपने रिश्तेदार के घर शादी कार्यक्रम में शरीक होने गए थे। जो कि उनके यहां से 74 किलोमीटर दूर बाटापुरा में स्थित है। इसी दौरान उनको अगवा किया गया और फिर गोलियों से छलनी कर उनकी हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद बुधवार को कुलगाम के तामीरा सिधा गांव के कुछ स्थानीय लोगों ने उनके शव को देखा और इसकी सूचना पुलिस को दी थी। 

Home / 71 Years 71 Stories / जम्मू-कश्मीर: लूटी गई राइफल से सेना के अफसर फैयाज की हत्या, हिजबुल आतंकियों पर शक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो