scriptकश्मीर में नहीं थम रहा बवाल, र्इद की नमाज के बाद कर्इ जगहों पर हिंसक झड़पें, 10 घायल | Protests, clashes with forces follow Eid prayers in Kashmir, 10 injured | Patrika News
71 Years 71 Stories

कश्मीर में नहीं थम रहा बवाल, र्इद की नमाज के बाद कर्इ जगहों पर हिंसक झड़पें, 10 घायल

कश्मीर में नहीं थम रहा बवाल, र्इद की नमाज के बाद कर्इ जगहों पर हिंसक झड़पें,

पटनाJun 26, 2017 / 01:12 pm

Abhishek Pareek

कश्मीर घाटी में सोमवार को ईद की नमाज के बाद कई स्थानों पर सुरक्षा बलों और पत्थरबाजों के बीच हिंसक झड़पें हुईं। पुलिस ने कहा कि अनंतनाग, सोपोर, कुलगाम, पुलवामा और पट्टन शहरों में झड़पों में 10 प्रदर्शनकारी घायल हो गए।
अनंतनाग में जंगलात मंडी में नमाज के तुरंत बाद भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। पुलिस को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोडऩे पड़े। अनंतनाग में करीब एक घंटे तक छिटपुट झड़पें जारी रहीं। 
बारामुला जिले के सोपोर और पट्टन शहरों में भी ईद की नमाज के बाद झड़पों की खबरें मिली हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘सुरक्षा बल इन स्थानों पर पत्थरबाजों से निपटने के लिए अत्यधिक सावधानी बरत रहे हैं।’ घाटी में अन्य स्थानों पर ईद की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई।
मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने उच्च सुरक्षा वाले सोनावार इलाके की एक मस्जिद में ईद की नमाज अदा की। घाटी में हजरतबल मस्जिद और अन्य मस्जिदों में बड़ी संख्या में श्रद्धालु ईद की नमाज अदा करते देखे गए। सुरक्षा कारणों से कई मंत्रियों, शीर्ष असैन्य और पुलिस अधिकारियों ने जिला पुलिस लाइन्स मस्जिद में सुबह 6.30 बजे नमाज अदा की।
कश्मीर पुलिस महानिदेशक ने रविवार को एक दिशा-निर्देश जारी कर वीआईपी व्यक्तियों को केवल सुरक्षित स्थानों पर ही ईद की नमाज अदा करने को कहा था।

Home / 71 Years 71 Stories / कश्मीर में नहीं थम रहा बवाल, र्इद की नमाज के बाद कर्इ जगहों पर हिंसक झड़पें, 10 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो