scriptराहुल गांधी छोड़ेंगे वायनाड सीट! कांग्रेस की CWC बैठक में हुई चर्चा | Rahul Gandhi will leave Wayanad raebareli seat Congress CWC meeting delhi up | Patrika News
राष्ट्रीय

राहुल गांधी छोड़ेंगे वायनाड सीट! कांग्रेस की CWC बैठक में हुई चर्चा

Congress CWC Meeting Delhi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी वायनाड सीट छोड़ सकते हैं और रायबरेली से सांसद बने रह सकते हैं।

नई दिल्लीJun 09, 2024 / 10:04 am

Akash Sharma

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

Congress CWC Meeting Delhi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी वायनाड सीट छोड़ सकते हैं और रायबरेली से सांसद बने रह सकते हैं। जानकारी के अनुसार, कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (CWC) की शनिवार को हुई बैठक में इस मुद्दे पर गहन चर्चा हुई हैं। बैठक में नेताओं के बीच इस बात पर चर्चा हुई और सभी ने सीट रखने के निर्णय पर अपने-अपने सुझाव दिए। इस दौरान उनके वायनाड सीट छोड़ने की स्थिति पर भी चर्चा हुई।

सांसदों ने दिए ये तर्क

सांसद के सुरेश (मवेलीकारा केरल) ने कहा कि राहुल गांधी दूसरी बार वायनाड से सांसद बने हैं और वहां की जनता उन्हें प्रतिनिधि के रूप में चाहती हैं। बाकि अधिकतर सांसदों ने रायबरेली सीट रखने को लेकर ज्यादा जोर दिया। UP से कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा ने कहा कि रायबरेली गांधी परिवार की पारंपरिक सीट है और पीढ़ियों से चली आ रही है। यह उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के राजनीतिक पुनरुद्धार के लिए बहुत जरूरी है।

सोनिया गांधी ने रायबरेली की जनता से की थी विशेष अपील

सोनिया गांधी ने चुनाव प्रचार के दौरान एक रैली में कहा था कि मैं आपको अपना बेटा दे रही हूं। उससे स्पष्ट हो गया था कि राहुल वहां परिवार की विरासत को आगे बढ़ाएंगे। वह अगले सप्ताह सोनिया और प्रियंका गांधी के साथ रायबरेली जाएंगे।

रायबरेली और वायनाड दोनों जगहों से मिली जीत

रायबरेली के लोगों ने गांधी परिवार के प्रति निष्‍ठा दिखाई है। राहुल ने वहां से 3.64 लाख वोटों से जीत हासिल की है। 2019 लोकसभा चुनाव में अमेठी से उन्हें हार मिली थी। इसी तरह वायनाड की जनता ने राहुल को दूसरी बार सांसद बनाया है। 2019 में वह वहां से 4 लाख से ज्यादा वोटों से जीते थे।
वायनाड की जनता हमेशा कांग्रेस के साथ रही है और यह कांग्रेस की सबसे सुरक्षित सीटों में से एक है।

Hindi News/ National News / राहुल गांधी छोड़ेंगे वायनाड सीट! कांग्रेस की CWC बैठक में हुई चर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो