scriptDelhi Metro: दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान, 31 दिसंबर को रात नौ बजे से बंद रहेगा राजीव चौक मेट्रो स्टेशन | Rajiv Chowk Metro Station Will Close at 9 PM on 31st December: DMRC | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi Metro: दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान, 31 दिसंबर को रात नौ बजे से बंद रहेगा राजीव चौक मेट्रो स्टेशन

कोरोना के खतरे को ध्यान में रखते हुए 31 दिसंबर को दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात नौ बजे से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी.

नई दिल्लीDec 30, 2021 / 02:51 pm

saurav Kumar

delhi metro

delhi metro

Delhi Metro News: कोरोना वायरस के फिर से तेजी से बढ़ते मामले और ओमिक्रॉन के खतरे के बीच, दिल्ली के कुछ मेट्रो स्टेशनों को नए साल के पूर्व रात्रि 31 दिसंबर को एक निश्चित समय के बाद बंद कर दिया जाएगा. कोरोना के खतरे को ध्यान में रखते हुए 31 दिसंबर को दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात नौ बजे से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी. पर स्टेशन से आखिरी मेट्रो के छूटने तक यात्रियों को प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी. इस बात की जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने दी है.
DMRC ने साझा की जानकारी
दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने गुरुवार को जानकारी दी कि यात्रियों को रात 9 बजे से राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी और सभी बाहर निकलने के गेट बंद रहेंगे. हालांकि राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से लास्ट मेट्रो के जाने तक यात्री को प्रवेश करने की अनुमति दी मिलेगी.
दिल्ली में जारी हुआ येलो अलर्ट
देश की राजधानी दिल्ली में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. इस येलो अलर्ट के अनुसार गैर आवश्यक वस्तुओं ओर सेवाओं की दुकानें और प्रतिष्ठान और मॉल ऑड-इवेन फॉर्मूले के अनुसार सुबह 10 से रात 8 बजे तक खुलेंगे. डीडीएमए द्वारा जारी आदेश में यह कहा गया है कि सोमवार रात से लागू नाइट कर्फ्यू में भी एक घंटा बढ़ा दिया गया है. अब रात 10 बजे से नाइट कर्फ्यू की शुरूआत होगी और यह सुबह पांच बजे तक अगले आदेश तक जारी रहेगा.
यह भी पढ़ें

यूपी के नए मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र के बारे में जानें, 31 दिसम्बर को होने वाले थे रिटायर बना दिए गए मुख्य सचिव

शादी में शामिल हो सकेंगे सिर्फ 20 लोग
इसके अलावा शादी और अंतिम संस्कार के कार्यक्रम में 20 लोगों के उपस्थित रहने की अनुमति प्रदान की गई है. जबकि अन्य सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक समागम और उत्सव जैसे कार्यक्रमों पर बंदिश लगा दी गई है. कोरोना महामारी पर एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के बाद दिल्ली में येलो अलर्ट लगाने का फैसला किया गया है. डीडीएमए के आदेश में कहा गया है कि येलो अलर्ट के मुताबिक सभी पाबंदियां तत्काल प्रभाव से लागू होंगी.

Home / National News / Delhi Metro: दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान, 31 दिसंबर को रात नौ बजे से बंद रहेगा राजीव चौक मेट्रो स्टेशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो