scriptदिल्लीः जहांगीरपुरी में बिना अनुमति निकली रामनवमी यात्रा, नमाज पर भी रोक, बड़ी संख्या में जवान तैनात | Ramnavami Procession is being Taken out in Jahangirpuri Delhi police Security | Patrika News

दिल्लीः जहांगीरपुरी में बिना अनुमति निकली रामनवमी यात्रा, नमाज पर भी रोक, बड़ी संख्या में जवान तैनात

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2023 02:03:02 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Ramnavami Yatra in Jahangirpuri Delhi: दिल्ली में रामनवमी के मौके पर जुलूस निकाला गया। हालांकि, पुलिस ने साफ कर दिया कि इलाके में किसी भी तरह की जुलूस या शोभा यात्रा की अनुमति नहीं है। ऐसे में किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

ramnavmi_yatra.jpg

Ramnavami Procession is being Taken out in Jahangirpuri Delhi police Security

Ramnavami Yatra in Jahangirpuri Delhi: आज देश भर में रामनवमी की धूम है। जगह-जगह पूजा-अर्चना के बाद भगवान श्री राम की शोभा यात्रा निकाली जा रही है। लेकिन सुरक्षा और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के नजरिए से प्रशासन ने कई जगहों पर शोभा यात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी है। राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में भी प्रशासन ने रामनवमी यात्री निकालने की अनुमति नहीं दी है। लेकिन इसके बाद भी यहां से कुछ लोगों ने यात्रा निकाली। जहांगीरपुरी में पिछली बार हनुमान जंयती के मौके पर निकाली गई जुलूस में दो समुहों में हिंसा हो गई थी। इसलिए ऐहतियातन इस बार प्रशासन ने विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए यहां की सुरक्षा पहले से अधिक सख्त की। बड़ी संख्या में जवानों की तैनाती जहांगीरपुरी इलाके में की गई है।



जहांगीरपुर में निकाली गई रामनवमी शोभा यात्रा-

जहांगीरपुरी में राम नवमी के अवसर पर शोभा यात्रा निकाले जाने का वीडियो भी सामने आया है। जहां सुरक्षाबल की भारी तैनाती के बीच स्थानीय लोग जुलूस निकाल रहे हैं। इससे पहले जहांगीरपुरी इलाके में गुरुवार को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में दिल्ली पुलिस के जवानों को तैनात किया गया था, क्योंकि रामनवमी के मौके पर यात्रा की अनुमति नहीं दी गई है।


दिल्ली पुलिस ने रमजान की नमाज पर भी लगाई है रोक
दिल्ली पुलिस ने सोमवार को श्री राम भगवान प्रतिमा यात्रा निकालने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था, साथ ही उसी क्षेत्र में एक पार्क में रमजान की नमाज अदा करने से भी इनकार कर दिया था। बावजूद इसके यात्रा निकाली गई। हालांकि अभी तक जुलूस शांतिपूर्ण तरीके से आगे बढ़ रही है। कहीं से कोई तनाव वाली स्थिति सामने नहीं आई है।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


कानून व्यवस्था के नजरिए से नहीं दी गई अनुमति-

सहायक पुलिस आयुक्त, मुख्यालय, उत्तर-पश्चिम जिला द्वारा सोमवार को जारी एक आदेश में कहा गया है, मुझे आपको सूचित करने का निर्देश दिया गया है कि गुरुवार को रामनवमी के अवसर पर श्री राम भगवान प्रतिमा यात्रा के लिए आपके अनुरोध पर सक्षम प्राधिकारी द्वारा विचार किया गया है। लेकिन कानून और व्यवस्था के दृष्टिकोण से स्वीकार नहीं किया जा सका।


16 अप्रैल को हनुमान जयंती पर निकाले गई जुलूस में भड़की थी हिंसा
गौरतलब है कि पिछले साल 16 अप्रैल को जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के अवसर पर निकाले गए जुलूस के दौरान विभिन्न समुदायों के दो समूहों के बीच झड़प हो गई थी। इसके बाद हुई हिंसा में कम से कम आठ पुलिसकर्मियों और एक नागरिक को चोटें आईं। इस हिंसा को लेकर बाद में खूब सियासत भी हुई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो