scriptरामनवमी पर महाराष्ट्र के संभाजीनगर में दो गुटों में हिंसक झड़प, बमबाजी, आगजनी और पथराव से बिगड़ा माहौल | Maharashtra Clash Broke Out Between Two Groups in Chhatrapati Sambhajinagar | Patrika News

रामनवमी पर महाराष्ट्र के संभाजीनगर में दो गुटों में हिंसक झड़प, बमबाजी, आगजनी और पथराव से बिगड़ा माहौल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2023 08:12:15 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Clash in Chhatrapati Sambhajinagar: आज पूरे देश में रामनवमी का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। लेकिन महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में रामनवमी पूर्व दो गुटों में हुई हिंसक झड़प से शहर का माहौल बिगड़ गया है। इस झड़प में बमबाजी, आगजनी के साथ-साथ पथराव भी हुआ।

chhatrapati_sambhajinagar_clash.jpg

Maharashtra Clash Broke Out Between Two Groups in Chhatrapati Sambhajinagar

Clash in Chhatrapati Sambhajinagar: रामनवमी पूर्व महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर जबरदस्त हिंसा भड़की है। बुधवार रात 12 बजे के बाद छत्रपति संभाजीनगगर के किराडपुरा इलाके में दो गुटों में मारपीट हुई। जिसके बाद दोनों तरफ से बमबाजी, आगजनी के साथ-साथ पथराव भी हुआ। हिंसा पर काबू पाने के लिए पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा। पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार अब स्थिति नियंत्रण में है। हालांकि रात की हिंसा को लेकर जिले का माहौल बिगड़ चुका है। मिली जानकारी के अनुसार उपद्रवियों ने कुछ निजी और पुलिस वाहनों में आग लगा दी गई है। छत्रपति संभाजीनगर के सीपी निखिल गुप्ता ने बताया कि अब स्थिति शांतिपूर्ण है। बदमाशों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


 


किराडपुरा राम मंदिर के पास से शुरू हुआ झगड़ा-


मिली जानकारी के अनुसार रामनवमी को लेकर शहर के विभिन्न स्थानों पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। किराडपुरा स्थित राम मंदिर में भी रामनवमी की तैयारियां चल रही थीं। इसी बीच रात करीब 12 बजे युवकों की टोली मंदिर की ओर जा रही थी। कुछ युवक बाइक पर सवार हो नारेबाजी कर रहे थे तभी उन्होंने युवकों को टक्कर मार दी और उनके बीच कहासुनी शुरू हो गयी। जो देखते ही देखते मारपीट में बदल गया। फिर दोनों गुट आपस में भिड़ गए।

हिंसा पर काबू पाने के लिए पुलिस ने की फायरिंग-
दोनों गुटों में हुई भिड़त के बाद उपद्रवियों ने मंदिर के सामने खड़े पुलिस वाहन को आग के हवाले कर दिया। हिंसा भड़कने की सूचनान मिलते ही पुलिस के वरीय अधिकारियों समेत भारी फोर्स मौके पर पहुंची। पुलिस को देख लोगों ने भी पथराव किया और कार के शीशे तोड़ दिए। जिसके बाद भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने फायरिंग की।

https://twitter.com/ANI/status/1641240141816557574?ref_src=twsrc%5Etfw


सांसद बोले- नशा करने वाले लड़कों ने मचाया आतंक-

बाद में दमकल विभाग के वाहनों ने आग बुझाई। स्थानीय लोगों के मुताबिक भीड़ के नहीं सुनने पर धर्मगुरु को बुलाया गया। आजाद चौक से सिटी चौक तक पूरी पुलिस सड़क पर थी। इस मामले को लेकर सांसद इम्तियाज जलील की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा, नशा करने वाले लड़कों ने आतंक मचाया है। पुलिस घटनास्थल पर देरी से पहुंची। इसकी जांच होनी चाहिए। मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि शांति बनाए रखें।


मंदिर फर हमले की फैलाई गई अफवाह-
इधर पुलिस कमिश्नर निखिल गुप्ता ने कहा कि रात के 12.30 बजे की यह घटना है। मैं अपील करता हूं की शांति से रहें। दंगाई पर कार्रवाई होगी. पुलिस अपना काम कर रही है। इधर एआईएमआईएम के राष्ट्रीय पार्षद मोहम्मद नसीरुद्दीन ने राम मंदिर के अंदर से एक वीडियो शेयर किया और कहा कि “कुछ गलत खबर फैलाई गई थी कि कुछ बदमाशों ने मंदिर पर हमला किया था”।

यह भी पढ़ें – नवमी तिथि को माता सिद्धिदात्री के दर्शन का है विधान, काशी में यहां विराजती हैं मां

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो