scriptओडिशा में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट | Red alert in parts of Odisha due to possible formation of new depression | Patrika News
नई दिल्ली

ओडिशा में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने ओडिशा में तेज बारिश होने का रेड अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में बाढ़ से हालात बन गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार कम दबाव का क्षेत्र बनने से दो दिन मुसलाधार बारिश होनें की संभावना है।

नई दिल्लीAug 18, 2022 / 09:31 pm

Archana Keshri

Red alert in parts of Odisha due to possible formation of new depression

Red alert in parts of Odisha due to possible formation of new depression

मॉनसून सीजन की भारी बारिश के चलते इन दिनों कई राज्य बेहाल हैं। ओडिशा में बाढ़-बारिश से लोग परेशान हैं। जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इस बीच खबर आई है कि ओडिशा में कम दबाव का एक क्षेत्र बनने से अगले दो दिनों में मूसलाधार बारिश होने के कारण बाढ़ की स्थिति पैदा हो सकती है। भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार कम दबाव का क्षेत्र बनने के साथ ही मूसलाधार बारिश होने का अनुमान लगाया है।
मौसम विज्ञान केंद्र की एक रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार की सुबह उत्तरी खाड़ी के ऊपर बने कम दबाव के क्षेत्र के मजबूत होने और इसके गंगीय पश्चिम बंगाल, उत्तरी ओडिशा, छत्तीसगढ़ और झारखंड में उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने का अनुमान है। वहीं, 19 और 20 अगस्त को ओडिशा के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। उत्तरी खाड़ी के ऊपर 45-65 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है। मछुआरों को अगले दो दिनों तक ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों पर नहीं जाने की सलाह दी गई है।
बता दें, राज्य में महानदी में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। कटक जिला राज्य में मौजूदा बाढ़ की स्थिति में सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ है, क्योंकि बांकी, दामपाड़ा, बादामा, नरसिंहपुर, तिगिरिया और अठागढ़ ब्लॉक के कई इलाके बाढ़ में डूब गए हैं। राज्य सरकार ने निचले इलाकों और बाढ़ क्षेत्रों से खाली कराए गए लोगों के लिए मुफ्त रसोई की व्यवस्था की है।

यह भी पढ़ें

मानसून को लेकर आया बड़ा अपडेट, देश के इन इलाकों में झमाझम बारिश की चेतावनी

Home / New Delhi / ओडिशा में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो