scriptसंदेशखाली के खलनायक टीएमसी नेता शेख शाहजहां को कोलकाता से दिल्ली लाएगी सीबीआई | Sandeshkhali CBI will bring TMC leader Sheikh Shahjahan from Kolkata to Delhi | Patrika News
राष्ट्रीय

संदेशखाली के खलनायक टीएमसी नेता शेख शाहजहां को कोलकाता से दिल्ली लाएगी सीबीआई

Sandeshkhali CBI :टीएमसी (TMC) नेता और संदेशखाली (Sandeshkhali) के खलनायक शेख शाहजहां को सीबीआई (CBI) दिल्ली (Delhi) लाने की तैयारी में है। इसके लिए कागजी तैयारी पूरी की जा रही है।

Mar 07, 2024 / 03:41 pm

Anand Mani Tripathi

sandeshkhali_cbi_will_bring_tmc_leader_sheikh_shahjahan_from_kolkata_to_delhi.png

Sandeshkhali CBI : टीएमसी नेता शेख शाहजहां को पर बरस रही ममता को देखती हुए अब केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो कलकत्ता से दिल्ली लाने की तैयारी कर रही है। शाहजहां शेख संदेशखाली में पांच जनवरी को केंद्रीय सुरक्षा बलों और प्रवर्तन निदेशालय पर हुए हमलों का मास्टरमाइंड है। इसी मामले में एक के बाद एक तीन प्राथमिकी सीबीआई ने दर्ज की है। करीब 25 घंटे के बाद सीबीआई को शेख की हिरासत मिल गई थी। सीबीआई कलकत्ता से नई दिल्ली स्थानांतिरत करने के विकल्प पर विचार कर रही है।

सीबीआई शेख में अणुब्रत मंडल वाली रणनीति अपना सकती है। तृणमूल कांग्रेस के नेता अणुब्रत मंडल के मामले में अपनाई गई थी। मंडल वर्तमान में पशु तस्करी मामले में नई दिल्ली की तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं। मंडल के खिलाफ सभी मामले पहले पश्चिम बंगाल के आसनसोल में एक विशेष सीबीआई अदालत से नई दिल्ली के राउज़ एवेन्यू कोर्ट में स्थानांतरित किए गए थे। इसके बाद मंडल को आसनसोल के सुधार गृह से नई दिल्ली की तिहाड़ जेल में स्थानांतरित कर दिया गया।

 

सीबीआई ने शेख शाहजहां के खिलाफ मामलों की जांच का प्रभार अपने उपाधीक्षक सुशांत भट्टाचार्य को दिया है। भट्टाचार्य ने ही स्कूल नौकरी मामले में मंडल के खिलाफ जांच की थी।

 


अभी टीएमसी नेता शेख शाहजहां कोलकाता में निज़ाम पैलेस कार्यालय में सीबीआई की हिरासत में है। सीबीआई को सौंपे जाने के बाद उसे मेडिकल जांच के लिए पहले केंद्र सरकार द्वारा संचालित ईएसआई अस्पताल और फिर निज़ाम पैलेस ले जाया गया।

 


सीबीआई ने शेख शाहजहां के करीब एक घंटे तक पूछताछ ही। इसके बाद शेख को रात का भोजन दिया गया। गुरुवार सुबह नाश्ता करने के बाद 11 बजे से उससे दोबारा पूछताछ शुरू हुई।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Home / National News / संदेशखाली के खलनायक टीएमसी नेता शेख शाहजहां को कोलकाता से दिल्ली लाएगी सीबीआई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो