scriptशारदा घोटाला : ईडी ने चित्रकार शुभप्रसन्ना से की पूछताछ | saradha scam : ED grills painter shuvaprasanna | Patrika News
71 Years 71 Stories

शारदा घोटाला : ईडी ने चित्रकार शुभप्रसन्ना से की पूछताछ

 करोड़ों रुपए के शारदा चिटफंड घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)
ने सोमवार को चित्रकार शुवाप्रसन्ना भट्टाचार्य से पूछताछ की। ईडी ने शारदा
समूह के प्रमुख के साथ किए गए एक सौदे के संबंध में उनसे पूछताछ की है।

Mar 23, 2015 / 11:27 am

 करोड़ों रुपए के शारदा चिटफंड घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को चित्रकार शुवाप्रसन्ना भट्टाचार्य से पूछताछ की। ईडी ने शारदा समूह के प्रमुख के साथ किए गए एक सौदे के संबंध में उनसे पूछताछ की है।

शारदा समूह के प्रमुख और इस घोटाले के प्रमुख साजिशकर्ता सुदिप्तो सेन फिलहाल जेल में बंद है। भट्टाचार्य को पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस का करीबी माना जाता है। भट्टाचार्य सोमवार को ईडी के समक्ष पेश हुए।

ईडी ने समाचार चैनल ‘आंखों समयÓ की मातृ कंपनी देवकृपा व्यापार प्राइवेट लिमिटेड को बेचने के संबंध में पहले ही भट्टाचार्य से दो बार पूछताछ कर चुकी है। यह चैनल कभी भी चालू नहीं हो पाया, फिर भी भट्टाचार्य ने इसे काफी ऊंची कीमत में सेन को बेच दिया था।

भट्टाचार्य पहले ही इस सौदे से जुड़े दस्तावेज केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंप चुके हैं। सीबीआई भी इस घोटाले की जांच कर रही है।

ईडी ने इससे पहले भट्टाचार्य और कोलकाता के एक व्यापारी व इंडियन सुपर लीग फ्रेंचाइज ‘एटलेटिको डी कोलकाताÓ के सह-मालिक हर्ष नेवतिया को सम्मन जारी किया है। नेवतिया 27 मार्च को ईडी के समक्ष पेश होंगे। ईडी ने पिछले साल 13 अक्टूबर को इन दोनों से पूछताछ की थी।

Home / 71 Years 71 Stories / शारदा घोटाला : ईडी ने चित्रकार शुभप्रसन्ना से की पूछताछ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो