scriptमहाराष्ट्र के पुणे में 1 फरवरी से खुल जाएंगे स्कूल-कॉलेज, उपमुख्यमंत्री ने दी जानकारी | School reopen in Pune from 1 february amid coronavirus, says Deputy CM | Patrika News

महाराष्ट्र के पुणे में 1 फरवरी से खुल जाएंगे स्कूल-कॉलेज, उपमुख्यमंत्री ने दी जानकारी

Published: Jan 29, 2022 04:50:12 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले आज भी 24 हजार से अधिक दर्ज किए गए हैं, वहीं मौत का आंकड़ा 100 के पार रहा। पुणे में सबसे अधिक मौतें भी देखने को मिली इसके बावजूद यहाँ फिर से स्कूल-कॉलेजों को खोलने की तैयारी की जा रही है।

School reopen in Pune from 1 february amid coronavirus says Maharashtra Deputy CM

School reopen in Pune from 1 february amid coronavirus says Maharashtra Deputy CM

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले आज भी 24 हजार से अधिक दर्ज किए गए हैं, वहीं मौत का आंकड़ा 103 रहा। सबसे अधिक मौतें पुणे में ही देखने को मिली इसके बावजूद यहाँ फिर से स्कूल-कॉलेजों को खोलने की घोषणा कर दी गई है। इस बार की जानकारी पुणे के उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने दी है। उन्होंने कहा कि 1 फरवरी से पुणे में स्कूल और कॉलेज फिर से खुल जाएंगे। कक्षा 1 से 8 के लिए स्कूल का समय नियमित समय से आधा कर दिया गया है। अजित पवार ने ये भी कहा कि छात्रों को स्कूल आने के लिए अपने अभिभावकों से सहमति लेना अनिवार्य होगा। वहीं, कक्षा 9-10 के लिए स्कूल नियमित समय के अनुसार से ही चलेंगे और कॉलेज का समय भजो नियमित ही रहेगा।

दरअसल, महाराष्ट्र स्कूली शिक्षा विभाग ने राज्य सरकार के पास एक प्रस्ताव भेजा था जिसपर 20 जनवरी को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक बैठक में चर्चा की।

इस चर्चा के बाद 24 जनवरी से महाराष्ट्र में स्कूल और कॉलेजों को खोलने की अनुमति मिल गई। इसकी जानकार महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री प्रोफेसर वर्षा गायकवाड़ ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए भी दी थी।
https://twitter.com/hashtag/BackToSchool?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वर्षा गायकवाड़ ने लिखा था, “जिन क्षेत्रों में कोरोनावायरस के मामले कम हैं, वहां के स्कूल कक्षा 1-12वीं के लिए फिर से खोले जा सकते हैं और 24 जनवरी से प्री-प्राइमरी कक्षाएं भी शुरू की जा सकती हैं। हम राज्य में स्कूलों की सुरक्षित बहाली के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

बता दें कि आज देशभर में कोरोना के 2,35,532 नए मामले सामने आए हैं जबकि 871 मरीजों की मौत हुई है।

यह भी पढ़े – निजी स्कूल संचालकों ने 1 फरवरी से स्कूल शुरू करने की मांग रखीं

यह भी पढ़े – Schools closed in UP: यूपी में स्कूल-कॉलेज 15 फरवरी तक रहेंगे बंद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो