scriptभूस्खलन और बर्फबारी के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद | srinagar jammu National Highway closed after fresh snowfall | Patrika News
71 Years 71 Stories

भूस्खलन और बर्फबारी के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

जम्मू कश्मीर में भूस्खलन और ताजा बर्फबारी के कारण 300 किलोमीटर लम्बा
श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद रहने के कारण कश्मीर घाटी का संपर्क सोमवार
को दूसरे दिन भी देश के शेष हिस्सों से कटा रहा।

Mar 16, 2015 / 05:55 am

जम्मू कश्मीर में भूस्खलन और ताजा बर्फबारी के कारण 300 किलोमीटर लम्बा श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद रहने के कारण कश्मीर घाटी का संपर्क सोमवार को दूसरे दिन भी देश के शेष हिस्सों से कटा रहा।

राजमार्ग इस महीने के दौरान 10 दिन से भी अधिक समय तक बंद रहा है जिस वजह से आवश्यक वस्तुओं और सब्जियों की कमी और इनकी कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। पिछले तीन महीने से राजमार्ग पर केवल तरफ के यातायात की अनुमति दी गई है।

जवाहर सुरंग के दोनों ओर सैकड़ों वाहन फंसे हुए हैं। यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार से जम्मू से श्रीनगर जाने के लिए किसी नए वाहन को अनुमति नहीं दी गई है।

उन्होंने बताया कि जवाहर सुरंग और बनिहाल के दोनों और डेढ इंच तक ताजा बर्फबारी हुई है। रामबन, रामसु और उधमपुर में भारी बारिश के बाद ताजा बर्फबारी हुई।

हालांकि राजमार्ग के रखरखाव के लिए जिम्मेदारी सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) आधुनिक मशीनों के जरिये बर्फ हटाने के काम में लगा है लेकिन लगातार जारी बारिश और बर्फबारी के कारण बर्फ हटाने के अभियान में बाधा आ रही है।

Home / 71 Years 71 Stories / भूस्खलन और बर्फबारी के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो