scriptSukhbir Badal writes to PM Modi, demands Bharat Ratna for Master Tara Singh | 'मास्‍टर तारा सिंह हैं भारत रत्न के हकदार', सुखबीर बादल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र | Patrika News

'मास्‍टर तारा सिंह हैं भारत रत्न के हकदार', सुखबीर बादल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

locationनई दिल्लीPublished: Feb 10, 2024 09:54:17 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रतिष्ठित दिग्गज मास्टर तारा सिंह को भारत रत्न देने का आग्रह किया।

master_tara_singh00.jpg

शिरोमणि अकाली दल के संस्थापक मास्टर तारा सिंह को अब भारत रत्न दिए जाने की मांग उठ रही है। इसको लेकर शिरोमणि अकाली दल (SAD) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पत्र लिखा है। बादल ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि यह एक ऐसा सम्मान है जिसकी काफी समय से इंतजार था। अब समय आ गया है कि इस गलती को सुधारा जाए और मास्टर जी को देश का सर्वोच्च सम्मान देकर उनके कर्ज को स्वीकारा जाये।


'मास्‍टर तारा सिंह हैं भारत रत्न के हकदार'

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सिंह के हमारी स्वतंत्रता के लिए तथा वर्तमान पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश सहित पश्चिमी पंजाब को भारत में बनाए रखने में योगदान को अद्वितीय और निर्णायक बताया। उन्होंने कहा, इस भौगोलिक पुल के बिना, कश्मीर भी हमारे पश्चिमी पड़ोसियों के लालच का शिकार हो सकता था। बादल ने कहा कि अगर कोई भारतीय है जो वास्तव में भारत रत्न कहलाने का हकदार है, तो वह मास्टर तारा सिंह हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो