script‘मास्‍टर तारा सिंह हैं भारत रत्न के हकदार’, सुखबीर बादल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र | Sukhbir Badal writes to PM Modi, demands Bharat Ratna for Master Tara Singh | Patrika News
राष्ट्रीय

‘मास्‍टर तारा सिंह हैं भारत रत्न के हकदार’, सुखबीर बादल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रतिष्ठित दिग्गज मास्टर तारा सिंह को भारत रत्न देने का आग्रह किया।

Feb 10, 2024 / 09:54 pm

Shaitan Prajapat

master_tara_singh00.jpg

शिरोमणि अकाली दल के संस्थापक मास्टर तारा सिंह को अब भारत रत्न दिए जाने की मांग उठ रही है। इसको लेकर शिरोमणि अकाली दल (SAD) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पत्र लिखा है। बादल ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि यह एक ऐसा सम्मान है जिसकी काफी समय से इंतजार था। अब समय आ गया है कि इस गलती को सुधारा जाए और मास्टर जी को देश का सर्वोच्च सम्मान देकर उनके कर्ज को स्वीकारा जाये।


‘मास्‍टर तारा सिंह हैं भारत रत्न के हकदार’

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सिंह के हमारी स्वतंत्रता के लिए तथा वर्तमान पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश सहित पश्चिमी पंजाब को भारत में बनाए रखने में योगदान को अद्वितीय और निर्णायक बताया। उन्होंने कहा, इस भौगोलिक पुल के बिना, कश्मीर भी हमारे पश्चिमी पड़ोसियों के लालच का शिकार हो सकता था। बादल ने कहा कि अगर कोई भारतीय है जो वास्तव में भारत रत्न कहलाने का हकदार है, तो वह मास्टर तारा सिंह हैं।

Hindi News/ National News / ‘मास्‍टर तारा सिंह हैं भारत रत्न के हकदार’, सुखबीर बादल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

ट्रेंडिंग वीडियो