scriptमेघालय में बड़ी आतंकी साजिश विफल, आईईडी के साथ चार लोग गिरफ्तार | Terrorist Attack foiled In Meghalaya Four People Arrested With IED Bomb Blast | Patrika News
राष्ट्रीय

मेघालय में बड़ी आतंकी साजिश विफल, आईईडी के साथ चार लोग गिरफ्तार

Terrorist Attack Foiled In Meghalaya IED Bomb :पुलिस ने इसके स्लीपर सेल के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। यही इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के साथ विस्फोट की तैयारी कर रहे थे।

नई दिल्लीMar 13, 2024 / 08:12 am

Anand Mani Tripathi

meghalaya_police_claim_to_foil_hnlc_bid_to_trigger_ied_blasts.png

Terrorist Attack foiled In Meghalaya IED Bomb : मेघालय पुलिस ने आतंकी साजिश को विफल कर दिया। हाइनीवट्रेप नेशनल लिबरेशन काउंसिल (एचएनएलसी) ने मेघालय दहलाने के लिए एक बड़ी आतंकी साजिश रची थी। पुलिस ने इसके स्लीपर सेल के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। यही इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के साथ विस्फोट की तैयारी कर रहे थे। स्लीपर सेल के इन चार सदस्यों की गिरफ्तारी सिंडिकेट बस स्टैंड पर हुए आईईडी से विस्फोट के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार करने के बाद हुई। विस्फोट में एक व्यक्ति घायल हो गया था।

 

री-भोई के जिला पुलिस प्रमुख जगपाल सिंह धनोआ ने कहा मेघालय पुलिस ने शिलांग और नोंगपोह शहर में और अधिक आईईडी विस्फोट करने की एचएनएलसी की बड़ी आतंकवादी गतिविधियों को सफलतापूर्वक रोक दिया है।चारों आरोपियों की पहचान दमनभा रिपनार उर्फ शाल लपांग, रॉबिनिस रिपर, जिल तारियांग और शाइनिंग नोंग्रम के रूप में हुई है। ये लोग बंगलादेश स्थित एचएनएलसी भगोड़ों से निर्देश ले रहे थे।” इन चारों को री-भोई जिले के उम्सनिंग-मावथी रोड से गिरफ्तार किया गया।

 

मेघालय पुलिस ने 15 जिलेटिन की छड़ें, 167 स्प्लिंटर्स (आईईडी के अंदर छर्रे), एक सुरक्षा फ्यूज तार और तीन गैर-इलेक्ट्रिक डेटोनेटर बरामद किए। पुलिस ने को उम्सनिंग-मावथी रोड पर एक वाहन को रोका। बम निरोधक दस्ते ने वाहन से आईईडी बरामद किया। मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने कहा कि विस्फोट के पीछे के अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Home / National News / मेघालय में बड़ी आतंकी साजिश विफल, आईईडी के साथ चार लोग गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो