script‘सच को बाहर आने की होती है बुरी आदत’, PM मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर बोले राहुल गांधी | 'Truth has a nasty habit of coming out': Rahul Gandhi on BBC documentary on PM | Patrika News
राष्ट्रीय

‘सच को बाहर आने की होती है बुरी आदत’, PM मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर बोले राहुल गांधी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ को ब्लॉक करने के आदेश को लेकर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि “सच को बाहर आने की बुरी आदत होती है।”

Jan 24, 2023 / 05:21 pm

Abhishek Kumar Tripathi

truth-has-a-nasty-habit-of-coming-out-rahul-gandhi-on-bbc-documentary-on-pm.jpg

‘Truth has a nasty habit of coming out’: Rahul Gandhi on BBC documentary on PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात दंगों पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर विवाद जारी है। सरकार ने इस डॉक्यूमेंट्री को यूट्यूब और ट्विटर पर भारत में ब्लॉक करने के आदेश दिए हैं, जिसके बाद इसकी लिंक शेयर करने वाले ट्वीट को ट्वीटर हटा दे रहा है। वहीं यूट्यूब से भी इस डॉक्यूमेंट्री के सभी वीडियो हटा दिए गए हैं, जिसको लेकर विपक्ष लगातार प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साध रही है। इस विवाद के बीच आज राहुल गांधी से इसको लेकर प्रेस कांफ्रेंस में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि “यदि आपने शास्त्रों को पढ़ा है, यदि आपने भगवत गीता या उपनिषदों को पढ़ा है.. तो आप देख सकते हैं कि सच्चाई हमेशा सामने आती है। आप प्रतिबंध लगा सकते हैं।”

इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि “आप प्रेस को दबा सकते हैं, आप संस्थानों को नियंत्रित कर सकते हैं। आप CBI, ED और चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन सच तो सच होता है।”

सच को बाहर आने की होती है बुरी आदत
राहुल गांधी केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए आगे कहा कि “सच्चाई चमकीली होती है। इसे सामने आने की बुरी आदत होती है। इसलिए किसी भी तरह की पाबंदी, दमन और डराने वाले लोग सच्चाई को सामने आने से नहीं रोक सकते।”
 
महुआ मोइत्रा लगातार शेयर कर रही हैं डॉक्यूमेंट्री का लिंक
पिछले हफ्ते केंद्र सरकार ने सोशल मीडिया पर डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ को ब्लॉक करने का आदेश दिया है, जिसके बाद लगातार इससे जुड़े ट्वीट डिलीट किए जा रहे हैं। कई विपक्षी नेताओं ने इस कदम को “सेंसरशिप” करार दिया था। तृणमूल कांग्रेस की नेता व सांसद महुआ मोइत्रा लगातार इस डॉक्यूमेंट्री को ट्वीट पर शेयर कर रही हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक जिस भी लिंक को शेयर किया है उसमें से वीडियो को हटाया जा चुका है। आज उन्होंने ट्वीट करते हुए बताया है कि “लिंक हटा दिया गया है, हालांकि मेरा ट्वीट अछूता है।”
 
https://twitter.com/hashtag/BanCensorship?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ें

सांसद महुआ मोइत्रा ने PM मोदी पर बनी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री को किया शेयर, कहा- ‘क्षमा करें…’

हैदराबाद यूनिवर्सिटी में डॉक्यूमेंट्री की हुई स्क्रीनिंग
हैदराबाद यूनिवर्सिटी में डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ की स्क्रीनिंग की गई है, जिसको लेकर पुलिस ने जांच भी शुरू कर दी है। वहीं दिल्ली की प्रतिष्ठित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में भी आज डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग होने वाली थी, लेकिन अब कैंसिल कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें

PM मोदी पर बनी BBC की डॉक्यूमेंट्री पर विवाद जारी, हैदराबाद यूनिवर्सिटी में हुई स्क्रीनिंग, JNU में प्रोग्राम रद्द


यह भी पढ़ें

ऋषि सुनक ने बीबीसी डॉक्यूमेंट्री मुद्दे पर PM मोदी का किया बचाव, पाकिस्तानी मूल के सांसद को दिया करारा जवाब

 

Home / National News / ‘सच को बाहर आने की होती है बुरी आदत’, PM मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर बोले राहुल गांधी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो