scriptकोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने दिया आश्वासन, देश में बिजली उत्पादन में नहीं होगा कोयले का संकट | Union Coal Minister Pralhad Joshi says no coal problem for electricity | Patrika News
राष्ट्रीय

कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने दिया आश्वासन, देश में बिजली उत्पादन में नहीं होगा कोयले का संकट

कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी ने सभी को आश्वासन देते हुए कहा है कि देश में बिजली उत्पादन के लिए कोयले का किसी तरह का संकट नहीं होगा।

नई दिल्लीOct 13, 2021 / 06:28 pm

Tanay Mishra

screenshot_2021-10-13_prahlad_joshi.png

Union Coal Minister Pralhad Joshi

नई दिल्ली। भारत के कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी ने देश में पिछले कुछ समय से चल रही कोयले की कमी और बिजली संकट की सम्भावना पर आज बुधवार 13 अक्टूबर को बात करते हुए सभी को आश्वासन देते हुए कहा है कि देश में बिजली उत्पादन के लिए कोयले की आपूर्ति का किसी तरह का संकट नहीं होगा। प्रल्हाद जोशी ने यह बात बिलासपुर एयरपोर्ट पर पहुंचकर वहां मौजूद पत्रकारों से कही। कोरबा जिले में एक कार्यक्रम के सिलसिले में जा रहे जोशी ने अपनी फ्लाइट से पहले एयरपोर्ट पर मौजूद पत्रकारों से बात की। उन्होंने बताया की वह कोरबा में कोल इंडिया (Coal India) की सहायक कंपनी साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (SECL) की गेवरा, दीपका और कुसमुंडा खदानों का जायजा लेने और अधिकारियों से मीटिंग करने जा रहे है। इस दौरे की तस्वीरें बाद में उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी पोस्ट की।
https://twitter.com/secl_cil?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/secl_cil?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/JoshiPralhad/status/1448243392731770880?ref_src=twsrc%5Etfw
कोयले की आपूर्ति पर भी की बात

प्रल्हाद जोशी ने पत्रकारों से कोयले की आपूर्ति पर भी बात की। उन्होंने बताया की वह कोयले की कुल ज़रूरत को पूरा कर रहे है। बिजली उत्पादन के लिए आज 11 लाख टन कोयले की ज़रूरत होती है और हम समय पर 20 लाख टन कोयला पहले ही पंहुचा चुके है। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा है कि देश में बिजली का उत्पादन करने में कोयले की आपूर्ति का किसी तरह का संकट नहीं होगा।

Home / National News / कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने दिया आश्वासन, देश में बिजली उत्पादन में नहीं होगा कोयले का संकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो