scriptLok Sabha Elections 2024: वीरप्पन की बेटी तमिलनाडु के कृष्णागिरि से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी, जानिए कौन था वीरप्पन जिसके नाम से कांप जाती थी सियासत? | Veerappan’s daughter to contest Lok Sabha Elections 2024 from Tamil Nadu's Krishnagiri Know who was Veerappan, whose name used to make politics tremble? | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: वीरप्पन की बेटी तमिलनाडु के कृष्णागिरि से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी, जानिए कौन था वीरप्पन जिसके नाम से कांप जाती थी सियासत?

Veerappan’s Daughter To Contest Lok Sabha Elections 2024: दक्षिण भारत से एक बड़ी खबर आ रही है। कुख्यात चंदन तस्कर और डाकू वीरप्पन की बेटी लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। इसके लिए उन्होंने कृष्णागिरी लोकसभा क्षेत्र का चुनाव किया है।

चेन्नईMar 24, 2024 / 08:59 am

Anand Mani Tripathi

veerappans_daughter_to_contest_lok_sabha_elections_2024_from_tamilmadu.png

Veerappan’s Daughter To Contest Lok Sabha Elections 2024:दुनिया भर में चंदन की तस्करी के लिए कुख्यात रहे डाकू वीरप्पन की बेटी विद्या रानी लोकसभा चुनाव लड़ेगी। भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा देने के बाद विद्यारानी ने चुनाव का ऐलान किया है। विद्यारानी ने कहा है कि पह तमिलनाडु के कृष्णागिरि निर्वाचन क्षेत्र से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। विद्या रानी ने कहा है कि उनके पिता लोगों की सेवा करना चाहते थे, लेकिन उन्होंने इसके लिए जो तरीका चुना वह उचित नहीं था। उन्होंने कहा कि वह लोगों की सेवा करने के लिए राजनीति में आई हैं। विद्या रानी पेशे से वकील हैं। वह एक एक्टिविस्ट भी हैं और आदिवासियों और दलितों के हित के लिए काम करती रही हैं।

 


वीरप्पन के नाम से प्रसिद्ध कूज मुनिस्वामी वीरप्पन दक्षिण भारत ही नहीं दुनिया का कुख्यात चन्दन तस्कर था। चन्दन की तस्करी के साथ ही वह हाथीदांत की तस्करी, हाथियों के अवैध शिकार, पुलिस तथा वन्य अधिकारियों की हत्या और अपहरण के कई मामलों का भी अभियुक्त था। एक आंकलन के मुताबिक सरकार ने उसे पकड़ने के लिए 20 करोड़ से अधिक रुपए खर्च किए। कुख्यात डाकू वीरप्पन 2004 में तमिलनाडु पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स के साथ मुठभेड़ के दौरान मारा गया था। यह भुठभेड़ कुल 20 मिनट तक चली थी। उस समय इसके चीफ आईपीएस के विजय कुमार थे।

Home / National News / Lok Sabha Elections 2024: वीरप्पन की बेटी तमिलनाडु के कृष्णागिरि से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी, जानिए कौन था वीरप्पन जिसके नाम से कांप जाती थी सियासत?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो