script120 घंटे बाद भी 80 हजार पुलिस वालों के हाथ खाली, जानिए अब तक क्यों नहीं पकड़ा जा सका अमृतपाल | Waris Punjab De Chief Amritpal Singh not Arrested yet, know why? | Patrika News
राष्ट्रीय

120 घंटे बाद भी 80 हजार पुलिस वालों के हाथ खाली, जानिए अब तक क्यों नहीं पकड़ा जा सका अमृतपाल

Operation Amritpal Singh: ‘वारिस पंजाब दे’ प्रमुख अमृतपाल सिंह पंजाब पुलिस के लिए बड़ा सिरदर्द बन चुका है। पांच दिनों से पुलिस उसके पीछे पड़ी है। लेकिन शातिर अमृतपाल सिंह हर बार पुलिस को चकमा देकर निकल जा रहा है।

Mar 22, 2023 / 08:02 pm

Prabhanshu Ranjan

amritpal_singh_2.jpg

Waris Punjab De Chief Amritpal Singh not Arrested yet, know why?

Operation Amritpal Singh: पुलिस के 80 हजार जवान और पांच दिनों का वक्त… पूरे राज्य की खाक छानने के बाद भी शातिर खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह अभी तक पुलिस की पहुंच से बाहर है। ‘वारिस पंजाब दे’ प्रमुख अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब की पुलिस पांच दिनों (120 घंटे) से अभियान छेड़ रखी है। लेकिन वो शातिर इतना होशियार है कि हर बार पुलिस को चकमा देकर निकल जा रहा है। ऐसे में अब पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठने लगे हैं। क्या अमृतपाल इतना चालाक है कि हर बार पुलिस को मुंह की खानी पड़ रही है या फिर सिस्टम में कही कोई फॉल्ट भी है? कहीं ऐसा तो नहीं कि अमृतपाल को खोजने वाले ही उसे छिपा रहे हो? इन तमाम सवालों के बीच अभी तक जो बात सामने आई है उसमें दो चीजें बहुत क्लियर है। एक तो ये कि अमृतपाल सिंह बेहद शातिर है, दूसरा ये कि उसे मदद करने वालों की संख्या भी बहुत बड़ी है। जिससे वो अब तक कानून के लंबे हाथों की पकड़ में नहीं आ सका है।


जिस बाइक से भागा अमृतपाल वो लावारिस हाल में मिली


दूसरी ओर ऑपरेशन अमृतपाल के पांचवें दिन पुलिस ने उस बाइक को बरामद कर लिया, जिसपर सवार होकर खालिस्तानी कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह भागा था। पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि स्वयंभू उपदेशक अमृतपाल की 5वें दिन भी तलाश जारी है। बजाज प्लेटिना मोटरसाइकिल जालंधर शहर से करीब 45 किलोमीटर दूर दारापुर इलाके में एक नहर के पास लावारिस हालत में मिली।


सरपंच के घर जबरन छिपे अमृतपाल के करीबी


यह भी जानकारी सामने आई कि अमृतपाल सिंह के चाचा हरजीत सिंह और सहयोगी हरप्रीत सिंह के सरेंडर करने से पहले वह महतपुर के पास उधोवाल गांव के सरपंच के घर में जबरदस्ती घुस गए थे और उन्हें डरा धमका कर वहीं रुक गए थे। सरपंच मनप्रीत सिंह ने पुलिस को बताया कि उसका भाई कमलप्रीत सिंह उनके घर पर था, जब मर्सिडीज कार में दो व्यक्ति आए और उसके भाई को गेट खोलने की धमकी दी।


रोज अपना हुलिया बदल रहा अमृतपाल सिंह


सरपंच ने आगे बताया कि उन्होंने मेरे भाई को अपने रहने के लिए एक कमरा खोलने के लिए मजबूर किया। उन्होंने हमारे परिवार को भी घर के भीतर रहने के लिए मजबूर किया और पुलिस को सूचित न करने की धमकी दी। इधर अमृतपाल सिंह के मामले में अभी तक जो बात सामने आई है उसके अनुसार पुलिस से बचने के लिए वह रोज अपना हुलिया बदल रहा है।


सिर्फ रात को सफर करता है अमृतपाल सिंह

अमृतपाल सिंह पुलिस से बचने के लिए सिर्फ रात में सफर करता है। पांच दिनों से जारी इस मैराथन में वह अभी तक कई गाड़ियां बदल चुका है। मर्सिडीज से भागने वाला खालिस्तानी ब्रेजा के बाद बजाज प्लेटिना और बुलेट की सवारी करता भी कैमरे में कैद हुआ है। पुलिस उसकी कई तस्वीरें शेयर कर लोगों से मदद की अपील कर चुकी है। लेकिन कोई बड़ी लीड अभी तक नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें – 80 हजार पुलिस वाले क्या कर रहे थे… अमृतपाल की फरारी पर कोर्ट की फटकार


अभी तक 154 लोगों को हिरासत में ले चुकी पुलिस


इधर 18 मार्च की कार्रवाई के सिलसिले में 154 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि अमृतपाल सिंह अभी भी फरार है। पंजाब पुलिस के महानिरीक्षक सुखचैन सिंह गिल ने मंगलवार को कहा कि वह एक गुरुद्वारे में कपड़े बदलकर बाइक से भाग गया था। उसके द्वारा पहले इस्तेमाल की गई कार को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।


गुरुद्वारे में जाकर पोशाक बदल बाइक से भागा था

पंजाब पुलिस के आईजीपी ने बताया कि हमने वह कार बरामद कर ली है जिसका उपयोग अमृतपाल ने बचने के लिए किया था। भागने के बाद, अमृतपाल नंगल अंबियन के गुरुद्वारे में गया, जहां उसने अपनी पोशाक बदली और एक बाइक पर निकल गया। गिरफ्तार किए गए चार लोगों से पूछताछ में यह बात सामने आई है।


अमृतपाल सिंह पर लगाया गया राष्ट्रीय सुरक्षा कानून

उन्होंने कहा कि अमृतपाल सिंह के खिलाफ लुकआउट सकरुलर और गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। उसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाया गया है। पुलिस ने अमृतपाल सिंह को भगाने में मदद करने के आरोप में चार लोगों मनप्रीत सिंह, गुरदीप सिंह, हरप्रीत सिंह और गुरभेज सिंह को भी गिरफ्तार किया है। आईजी गिल ने कहा कि पुलिस ने एनएसए के तहत कुलवंत सिंह राओके और गुरिंदरपाल सिंह को भी हिरासत में लिया है।

यह भी पढ़ें – ‘वारिस पंजाब दे’ सुप्रीमो अमृतपाल सिंह कौन है, जिसने पंजाब सरकार को दी चुनौती

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8inrmx

Home / National News / 120 घंटे बाद भी 80 हजार पुलिस वालों के हाथ खाली, जानिए अब तक क्यों नहीं पकड़ा जा सका अमृतपाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो