scriptWeather forecast tremendous change in weather Michaung approaching coastline andhra pradesh | केरल और आंध्र के तटों के करीब पहुंच रहा चक्रवाती तूफान मिचौगं, इन राज्यों में होगी भारी बारिश | Patrika News

केरल और आंध्र के तटों के करीब पहुंच रहा चक्रवाती तूफान मिचौगं, इन राज्यों में होगी भारी बारिश

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2023 07:42:01 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

weather update: मौसम विभाग ने तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटीय जिलों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

Cyclone Michaung

बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव वाला क्षेत्र अब उच्च दबाव में बदल रहा है, जो चक्रवाती तूफान का संकेत है। बंगाली की खाड़ी में बना दवाब अब पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया है जो अगले 24 घंटों में आंध्र प्रदेश के तटों को छू लेगा। बता दें कि बीते 24 घंटों में 400 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय कर चुका है। इसको देखते हुए आंध्र प्रदेश में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। कृष्णा जिले के कलेक्टर पी राजाबाबू ने बताया कि प्रशासन ने मौसम विभाग की भविष्यवाणी को देखते हुए सभी आवश्यक कदम उठाए हैं।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग ने शनिवार को जानकारी दी कि आंध्र प्रदेश मछलीपट्टनम को छूने वाले चक्रवाती तूफान मिचौंग की अधिकतम रफ्तार 80 से 90 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 100 किमी प्रति घंटे तक रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने 6 दिसंबर तक आंध्र प्रदेश के मछुआरों को समुद्र, नदी या बैकवाटर में नहीं जाने की सलाह दी है, और किसानों को तुरंत पकी हुई फसलों की कटाई करने के लिए कहा गया है।

इन राज्यों में भी भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटीय जिलों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना जताई है। शनिवार को तमिलनाडु के तिरुवल्लूर और चेंगलपट्टू जिलों के कई इलाकों में भारी बारिश हुई। आईएमडी ने राज्य के तटीय जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

ट्रेंडिंग वीडियो