scriptदिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी लोकसभा चुनाव से पहले क्यों…? सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से पूछा | Why arrest Delhi CM Arvind Kejriwal before Lok Sabha elections…? Supreme Court asks ED | Patrika News
राष्ट्रीय

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी लोकसभा चुनाव से पहले क्यों…? सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से पूछा

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान ईडी से पूछा है कि इस केस में दिल्ली के सीम कैसे शामिल हैं। इसके साथ यह भी बताएं कि केजरीवाल की गिरफ्तारी चुनाव से पहले ही क्यों की गई।

नई दिल्लीMay 01, 2024 / 07:40 am

Anand Mani Tripathi

सुप्रीम कोर्ट ने आबकारी मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के वक्त पर सवाल उठाते हुए ईडी से पूछा कि आम चुनाव से पहले गिरफ्तारी क्यों की गई? जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की पीठ ने गिरफ्तारी को लेकर ईडी से कई सवाल किए। ईडी शुक्रवार को सवालों का जवाब देगी।
पीठ केजरीवाल की उस याचिका पर सुनवाई कर रही है, जिसमें गिरफ्तारी को चुनौती दी गई है। पीठ ने ईडी से पूछा कि क्या न्यायिक कार्यवाही के बिना आप आपराधिक कार्यवाही शुरू कर सकते हैं? इस मामले में अब तक कुर्की की कार्यवाही नहीं हुई है। अगर हुई है तो दिखाएं कि मामले में केजरीवाल कैसे शामिल हैं?
कोर्ट ने कहा कि मनीष सिसोदिया के फैसले में दो हिस्से हैं, एक उनके पक्ष में और दूसरा विपक्ष में। आप बताएं कि केजरीवाल का मामला कहां है? कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में धारा 19 की व्याख्या पर भी ईडी से सवाल किया। कोर्ट ने पूछा कि मामले में कार्यवाही शुरू होने और गिफ्तारी के बीच इतने समय का अंतराल क्यों रहा?
सिसोदिया की बेल याचिका खारिज
दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से आबकारी नीति घोटाले मामले में आप नेता मनीष सिसोदिया को फिर झटका लगा। कोर्ट ने उनकी नियमित जमानत याचिका खारिज कर दी। उनकी जमानत का सीबीआइ और ईडी ने विरोध किया था। यह दूसरा मौका है, जब सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज की गई है। कोर्ट ने कुछ दिन पहले याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। फैसले के खिलाफ अब सिसोदिया हाईकोर्ट जाएंगे।

Hindi News/ National News / दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी लोकसभा चुनाव से पहले क्यों…? सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से पूछा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो