scriptWest Bengal: सीएम ममता बनर्जी ने कहा- ‘मैं अपनी जान दे दूंगी लेकिन BJP को बंगाल बांटने नहीं दूंगी’ | Will shed my blood but never allow division of West Bengal: CM Mamata | Patrika News

West Bengal: सीएम ममता बनर्जी ने कहा- ‘मैं अपनी जान दे दूंगी लेकिन BJP को बंगाल बांटने नहीं दूंगी’

locationनई दिल्लीPublished: Jun 07, 2022 04:57:40 pm

Submitted by:

Archana Keshri

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं अपनी जान दे दूंगी लेकि बीजेपी को बंगाल को बांटने नहीं दूंगी। बीजेपी के कुछ नेताओं ने पश्चिम बंगाल से अलग राज्य बनाने की मांग की है, इसी को लेकर ममता बनर्जी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

ममता बनर्जी का ऐलान - 'मैं अपनी जान दे दूंगी, लेकिन BJP को बंगाल बांटने नहीं दूंगी'

ममता बनर्जी का ऐलान – ‘मैं अपनी जान दे दूंगी, लेकिन BJP को बंगाल बांटने नहीं दूंगी’

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कुछ नेताओं द्वारा अलग राज्य बनाने की मांग की जा रही है। इसी को मद्देनजर रखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है। ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हिए कहा कि मैं अपनी जान दे दूंगी लेकि बीजेपी को बंगाल को बांटने नहीं दूंगी।
ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य को विभाजित करने की कोशिश को विफल करने के लिए वह अपना खून तक बहाने के लिए तैयार हैं। ममता ने ये अलीपुरद्वार में रैली को संबोधित करते हुए कहा, “मैं अपनी जान दे दूंगी लेकिन बीजेपी को बंगाल को बांटने नहीं दूंगी। उन्होंने आगे कहा कि आप मुझे धमका सकते हैं, मेरे सीने पर बंदूक रख सकते हैं और फिर भी मैं एकजुट बंगाल के लिए लड़ाई जारी रखूंगी।”
इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में ‘अलगाववाद’ को बढ़ावा देने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर बंगाल में सभी समुदाय के लोग दशकों से एक-दूसरे के साथ मिलकर रह रहे हैं, लेकिन बीजेपी लोगों को बांटने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव करीब आने के साथ ही भाजपा अलग-अलग मुद्दों को उठा रही है और इसी कड़ी में उसने अलग राज्य की मांग कर दी है।
उन्होंने आगे कहा, “भाजपा सभी गोरखालैंड की मांग करती है तो कभी अलग उत्तर बंगाल की मांग करती है। मैं जरूरत पड़ने पर अपना खून तक बहाने के लिए तैयार हूं, लेकिन राज्य को कभी विभाजित नहीं होने दूंगी।” इसके साथ ही उन्होंने कामतापुर लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन के नेता जीवन सिंघा के वीडियो मैसेज को लेकर कहा, “‘कुछ लोग मुझे धमकी दे रहे हैं, मुझे इसकी परवाह नहीं है। मैं इस तरह की धमकियों से नहीं डरती।”

यह भी पढ़ें

Chaddi Campaign: कर्नाटक में जलाई गई ‘खाकी निकर’, तो RSS ने शुरू किया ‘चड्डी कैंपेन’

बता दें रविवार को जीवन सिंघा के वीडियो मैसेज में कामतापुर की मांग नहीं मानने पर मुख्यमंत्री को ‘रक्तपात’ की धमकी दी गई है। इस वीडियो में जीवन सिंघा कामतापुर को अलग राज्य बनाने की मांग कर रहे हैं। इसी चेतावनी पर सीएम ममता ने पलटवार किया है। उन्‍होंने कहा, “भाजपा के लोग पहाड़ी और मैदान के बीच दरारें पैदा करना चाहते हैं। ये बंटवारे की बात कर रहे हैं, लेकिन हम ऐसा बंटवारा नहीं चाहते।”

यह भी पढ़ें

नूपुर शर्मा के कमेंट पर विवाद बढ़ने के बाद Twitter पर ट्रेंड कर रहा #BoycottQatarAirways, जानिए क्या है मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो