scriptयहां कोरोना वैक्सीन लगवाकर जीत सकते हैं टीवी और मोबाइल फोन | you can win a tv set and mobile phone by take covid-19 vaccine | Patrika News
राष्ट्रीय

यहां कोरोना वैक्सीन लगवाकर जीत सकते हैं टीवी और मोबाइल फोन

मणिपुर के इंफाल पश्चिम जिले में मेगा टीकाकरण कैंप का आयोजन किया जाएगा। इस कैंप में कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले लोगों के पास एक टेलीविजन सेट, मोबाइल फोन या कंबल जीतने का मौका होगा।

Oct 17, 2021 / 04:21 pm

Nitin Singh

you can win a tv set  and mobile phone by take covid-19 vaccine

you can win a tv set and mobile phone by take covid-19 vaccine

नई दिल्ली। भारत में दुनिया का सबसे बड़ा कोरोना टीकाकरण अभियान जारी है जनवरी 2021 में शुरू हुए टीकाकरण अभियान के तहत भारत अब 100 करोड़ के लक्ष्य से कुछ ही दूर है। ऐसे में देश के कई राज्यों में लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं, वहीं इस अभियान में भाग लेने वाले लोगों को इनाम भी दिया जा रहा है।
मणिपुर के लोगों के लिए खास मौका
मणिपुर में भी जिला प्रशासन लोगों को कोरोना टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक ऐसी ही एक स्कीम लाया है। यहां वैक्सीन लगवाने पर लोगों के पास टीवी सेट और मोबाइल फोन जीतने का मौका है। जानकारी के मुताबिक मणिपुर के इंफाल पश्चिम जिले में मेगा टीकाकरण कैंप का आयोजन किया जाएगा। इस कैंप में कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले लोगों के पास एक टेलीविजन सेट, मोबाइल फोन या कंबल जीतने का मौका होगा।
तीन दिनों चलेगा कैंप
इंफाल पश्चिम जिला प्रशासन कोरोना टीकाकरण के प्रति लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए यह कैंप लगा रहा है। ‘वैक्सीन लगवाएं, इनाम पाएं’ के नारे के साथ इस मेगा वैक्सीनेशन बंपर ड्रॉ कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इंफाल पश्चिम जिले के डिप्टी कमिश्नर टीएच किरनकुमार ने एक नोटिफिकेशन जारी कर इसकी जानकारी दी है। यह कैंप 24 अक्टूबर, 31 अक्टूबर और 7 नवंबर को जिले के तीन केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा, जिसमें हिस्सा लेकर लोग इनाम जीत सकेंगे।
लकी ड्रॉ से होगा विजेताओं का चयन
बता दें कि भारत में 18 साल से ऊपर की आयु के लोगों को कोरोना टीकाकरण को मंजूरी दे दी गई है। ऐसे में इस आयु वर्ग का कोई भी शख्स वैक्सीन लगवाकर इस इनाम जीत सकता है। बताया गया कि इस स्कीम के तहत तीन लोगों को चयन किया जाएगा। इसमें से पहले शख्स को एक बड़ी स्क्रीन वाला टेलीविजन सेट मिलेगी। वहीं, चयनित होने वाले दूसरे व्यक्ति को एक मोबाइल फोन दिया जाएगा। इसके साथ ही तीसरे को कंबल सहित 10 अन्य सांत्वना पुरस्कार हैं। विजेताओं के नाम का फैसला लकी ड्रॉ से किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

विश्व बैंक के प्रेसीडेंट ने भारत के कोरोना टीकाकरण अभियान की तारीफ की

गौरतलब है कि भारत में अब तक 97,65,89,540 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। पिछले 24 घंटों में 41,20,772 लोगों का वैक्सीन लगाई गई है। सरकार का दावा है कि अगले हफ्ते हम 100 करोड़ के लक्ष्य को प्राप्त कर लेंगे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अब तक कोविड-19 वैक्सीनों की 101.7 करोड़ से अधिक खुराक उपलब्ध कराई जा चुकी हैं।

Home / National News / यहां कोरोना वैक्सीन लगवाकर जीत सकते हैं टीवी और मोबाइल फोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो