scriptकार्य में तेजी लाएं, अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें | Accelerate work | Patrika News
नीमच

कार्य में तेजी लाएं, अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें

एसपी विद्यार्थी ने रात्रि में की अपराधों की समीक्षा बैठक, सट्टा, जुआ के मामले संज्ञान में आए तो टीआई पर होगी दंडात्मक कार्रवाई

नीमचNov 25, 2017 / 08:24 pm

harinath dwivedi

patrika
नीमच। पुलिस कंट्रोल रूम पर एसपी तुषारकांत विद्यार्थीद्वारा शुक्रवार देर रात अपराधों की समीक्षा के लिए बैठक की गई। बैठक में हर थानावार अपराधों की स्थिति की समीक्षा की गई। कमजोर कार्रवाई करने वाले थाना प्रभारियों को चेताया गया तो बेहतर कार्रवाई पर संबंधित पुलिस अधिकारी और कर्मचारी को पुरस्कृत करने की घोषणा भी की गई।
सट्टा, जुआ, अवैध शराब विक्रय और परिवहन तथा मादक पदार्थ तस्करों के विरुद्ध ५ अक्टूबर से चलाए जा रहे अभियान की समीक्षा करते हुए एसपी विद्यार्थी ने सख्त चेतावनी दी कि किसी भी थाना क्षेत्र में सट्टा, जुआ संचालित होने पर संबंधित थाना प्रभारी के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। उन्होने मादक पदार्थों की तस्करी के प्रकरण दर्ज करने की कार्रवाई में पारदर्शिता रखने, फरार आरोपियों की धरपकड़ में कोताही न बरतने की हिदायद दी। कुछ अधिकारियों को चेताया गया कि वे कार्य में तेजी लाएं, अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें।
यह भी दिए निर्देश
एसपी ने कहा कि हर थाना क्षेत्र में कौचिंग क्लासेस में जाकर छात्राओं से मिलें, उनकी समस्याएं सुनें, छात्रावास में निवासरत बालिकाओं की समस्याओं की जानकारी लें, उनका निराकरण करने के साथ सुरक्षा का खास खयाल रखें। महिलाओं एवं बालिकाओं विरुद्ध अपराधों की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान की समीक्षा में उन्होने कहा कि स्कूल, कॉलेज, छात्रावास जाकर बालिकाओं को गुड टच एवं बेड टच के बारे में एवं आपतकालीन नम्बर डायल 100, 1090 महिला हेल्पलाइन, 1098 चाइल्ड हेल्पलाइन के बारे में विस्तृत जानकारी देकर सुरक्षा का भरोसा दिलाएं। महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों में प्रकरण दर्ज करने के साथ ही अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी की जाए।
यातायात एवं सड़क सुरक्षा संबंधी समीक्षा में थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए कि बिना हेलमेट वाहन चलाने वाले चालकों के विरुद्ध अधिक से अधिक कार्रवाई करें। साथ ही जनजागरूकता के लिए लोगों को समझाईश भी दें। वर्ष 2017-१8 के पूर्व के लंबित अपराधों का तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए गए। विशेषकर गुमशुदगी के प्रकरणों में त्वरित कार्रवाई की जाए। पुलिस अधिकारियों को संवेदनशीलता से कार्य करने एवं घटना की सूचना मिलते ही तत्काल घटना स्थल पर पहुंचने को कहा गया। इस मामले में कतई कोताही नहीं होना चाहिए। बैठक में एएसपी जितेन्द्रसिंह पंवार, सीएसपी अभिषेक दीवान, जावद एसडीओपी नरेन्द्रसिंह सोलंकी, मनासा एसडीओपी रविंद्र बोयट, रक्षित निरीक्षक विशाल मालवीय सहित जिले के सभी थाना प्रभारी, पुलिस चौकी प्रभारी एवं शाखा प्रभारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो