scriptतस्कर के आरोपी पोस्ता दाना व्यापारी बाबू सिंधी के करीबियो पर होने लगी कार्रवाई | Action taken on close relatives of poppy grain trader Babu Sindhi, acc | Patrika News
नीमच

तस्कर के आरोपी पोस्ता दाना व्यापारी बाबू सिंधी के करीबियो पर होने लगी कार्रवाई

– तस्करों से गठजोड़ के संदेही पुलिसकर्मी पंकज कुमावत को किया जिला बदल

नीमचAug 31, 2021 / 08:12 pm

Virendra Rathod

तस्कर के आरोपी पोस्ता दाना व्यापारी बाबू सिंधी के करीबियो पर होने लगी कार्रवाई

तस्कर के आरोपी पोस्ता दाना व्यापारी बाबू सिंधी के करीबियो पर होने लगी कार्रवाई

नीमच। शहर के प्रतिष्ठित पोस्तादाना व्यापारी जय सबनानी उर्फ बाबूसिंधी सहित उसके दो मुनीम को डोडाचूरा तस्करी में केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरों टीम द्वारा गिरफ्तार करने के बाद उससे जुड़े व्यापारियों में हडकंप मच गया है। वहीं बाबू सिंधी से जुड़े पुलिसकर्मी पवन कुमावत का वीडियों वायरल होने पर एसपी सूरज कुमार ने भी देवास एसपी को उसके संदिग्ध कृत्य पर ध्यान रखने का पत्र भेजा है। हालांकि एसपी वर्मा नीमच में आते के साथ ही पवन की तस्करी से संबंधित शिकायते लगातार मिलने पर उसे जिले से बाहर देवास स्थानांतरित कर चुके है। लेकिन उसके बाद भी वह ड्यूटी दौरान ही नीमच में तस्करों से गठजोड़ करता दिखता है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले की कमान संभालने वाले पुलिस अधीक्षकों के पास इतना पैसा नहीं होगा, जितना एक छोटे पद पर आरक्षक पंकज कुमावत के पास है। पंकज कुमावत बाबू सिंधी का सीधा हाथ माना जाता हैं, नीमच थाने में पदस्थ होकर वर्दी का दुरूपयोग कर तस्करों के लिए पायलेट बाज पायलटिंग करने का काम करता था। जिसके बदले कुख्यात तस्कर बाबू सिंधी ने आरक्षक को करोड़ों रुपए का आसामी बना दिया। पंकज का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है। जिसमें साफ तौर पर आरक्षक अपने आका कुख्यात तस्कर बाबू सिंधी के जन्मदिन पर 500-500 के नोटों की गड्डियों को उड़ा रहा है। यहां विडियो फुटेज भी इस बात का संकेत देता है, आरक्षक पर कुख्यात बाबू सिंधी कितना मेहरबान हुआ। नारकोटिक्स ब्यूरो टीम की कार्रवाई के बाद करीब एक दर्जन से ज्यादा तस्कर भूमिगत हो चुके हैं। आरक्षक पंकज कुमावत का नीमच जिले में देवास तबादला होने के बाद भी आना जाना अक्सर लगा रहता है। तस्कर आरोपी बाबू सिंधी पर नारकोटिक्स ब्यूरो टीम की कार्रवाई के बाद पंकज कुमावत नीमच जिले में देखा गया है। नारकोटिक्स ब्यूरो टीम कुख्यात तस्कर बाबू सिंधी की कॉल डिटेल्स, गोदाम के बाहर के फुटेज खंगाली जाएं तो कई बड़े-बड़े तस्कारो और पंकज की संलिप्तता साफतौर पर उजागर हो सकती है। वहीं सीएनबी की टीम ने बाबू सिंधी के मोबाइल की कॉल डिटेल्स खंगालनी शुरू कर दी है। तस्करी के आरोपी बाबू सिंधी ने बीते दस सालों के दौरान पोस्ता कारोबारी सुबोध भंसाली, मुकेश बंसल, विक्रम अजमेरा, सौरभ कोचट्टा, झालरी के विनोद गुर्जर, शिवचरण गुर्जर भाया सहित अन्य लोगों के साथ पोस्ता छनाई का काम करते हैं। इन्होंने नीमच व आसपास इलाकों में करीब 300 करोड की प्रापर्टी अर्जितकी है। प्रापर्टी संबंधित दस्तावेज भी निकाले जा रहे है, ताकि इनके खिलाफ सफेमा की कार्यवाही की जा सकती है।

गोदाम से यह माल हुआ जब्त
– गेंहू के साथ अफीम लगी खसखस मिश्रित करीब ९८ बोरी, वजन ७८.४ क्विंटल
– शुद्ध पोस्ता/डोडा पाउडर के तीन बेग, वजन करीब १ क्विंटल
– डोडाचूरा धूल अर्थात धोलापाली के दो बेग, वजन २१ किलोग्राम
– पोस्ता कालादाना अर्थात अफीम लगा करीब ३०० बेग, वजन १७५ क्विंटल
– डोडाचूरा धूल व कालादाना, १ बेग वजन करीब ५६ किलोग्राम ।

आरक्षक पंकज कुमावत का बाबू सिंधी के जन्मदिन पर पांच सौ के नोट लूटाने का वीडियों वायरल
नीमच सिटी थाने में पूर्व में पदस्थ पंकज कुमावत अफीम तस्करों को पकडऩे में एक्सपर्ट माने जाते है। जिनकी बाबू सिंधी से काफी नजदीकी है। जिस कारण इतने सालों से बाबू का डोडाचूरा तस्करी का काम बेखौफ चल रहा था। हालांकि कई शिकायतों के बाद पंकज कुमावत का तबादला काफी दिन पहले जिला देवास हो गया है। उसके बाद भी वह नीमच में रात को तस्करों के लिए गश्त लगाता दिखता है। बाबू के जन्मदिन पर पंकज कुमावत लडख़ड़ाते कदमों से बैंडबाजे पर पांच-पांच सौ के नोट लुटाते दिख रहा है। जिसका वीडियों वायरल होने के बाद पुलिस महकमें में हडकंप मच गया है और एसपी ने देवास एसपी को फुटैज और पंकज की कृत्यों का लेखाजोखा भेजा है।

लगातार चल रही है पूछताछ
बाबू सिंधी से भारी मात्रा में डोडाचूरा जब्त करने के बाद उसके सह आरोपी मुनीम अनुराग गोयल से भी तस्करी गिरोह के बारे में लगातार पूछताछ चल रही है। वहीं बाबू सिंधी के कॉल डिटॉल रिकॉर्ड से मिले नामों को वेरिफाई किया जा रहा है। तस्करी से जुड़े अन्य लोगों को भी जांच के लिए पूछताछ की जा सकती है।
– डॉ. संजय कुमार, डीएनसी नीमच।

पंकज कुमावत की शिकायत पर किया था जिला बदल
नीमच सिटी थाने में पदस्थ आरक्षक पंकज कुमावत की मादक पदार्थ तस्करों से सांठगांठ की लगातार शिकायतों के चलते ही उसे जिला बदल कर देवास पदस्थ किया था। देवास एसपी को भी पत्राचार कर उसके बारे में जानकारी भेजी गई है। उसको निलंबित भी किया गया था और विभागीय जांच चल रही है। जो सबूत बाबू सिंधी से जुड़े मिले है, इसके बारे में एसपी देवास को पत्राचार के द्वारा अवगत कराया जाएगा। तस्करों से किसी भी पुलिसकर्मी का संबंध पाया गया था तो बख्शा नीं जाएगा।
– सूरज कुमार वर्मा, एसपी नीमच।

Home / Neemuch / तस्कर के आरोपी पोस्ता दाना व्यापारी बाबू सिंधी के करीबियो पर होने लगी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो