scriptElection 2019 सुबह जल्दी लम्बी कतारों में लग मतदाताओं ने डाले वोट | Election 2019 Letest News In Hindi Neemuch | Patrika News
नीमच

Election 2019 सुबह जल्दी लम्बी कतारों में लग मतदाताओं ने डाले वोट

छांव की व्यवस्था होने से गर्मी से मिली मतदाताओं को राहत

नीमचMay 19, 2019 / 12:14 pm

Mukesh Sharaiya

Election 2019 Letest News In Hindi Neemuch

संगीनों के साये में मतदान शुरू, वोटर के रुख ने उड़ाये नेताओं के होश

नीमच. लोकतंत्र के महाकुंभ में सहभागी बनने के लिए रविवार सुबह से ही लोग मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग करने पहुंचने लगे थे। सुबह सुबह वोट डालने वालों में बुजुर्गों की संख्या अधिक थी। युवा मतदाताओं ने भी उत्साह से अपने मतदाधिकार का उपयोग किया।

चुनाव ड्यूटी में लगे हैं 4 हजार कर्मचारी
लोकसभा चुनाव में करीब 4 हजार मतदानकर्मी और करीब 3 हजार पुलिसकर्मी सुरक्षा में तैनात किए गए हैं। जिले में कुल 741 मतदान केन्द्रों पर कुल 5 लाख 73 हजार 99 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 2 लाख 93 हजार 966 पुरूष, 2 लाख 79 हजार 129 महिला मतदाता एवं 4 अन्य मतदाता शामिल हैं। जिले में 45 मतदान केन्द्रों को मॉडल मतदान केन्द्र बनाया गया है। साथ ही 55 मतदान केन्द्रों को पिंक बूथ बनाया गया है।

शाम 6 बजे तक कर सकेंगे मतदान
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन मीना एवं पुलिस अधीक्षक राकेशकुमार सगर ने जिले के मतदाताओं से रविवार सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान केन्द्र पहुंचकर मतदान अवश्य करने की अपील की है। कलेक्टर मीना ने कहा कि जिले के दिव्यांग एवं वृद्धजन वरिष्ठ नागरिकों को मतदान के लिए घर से घर तक की सुविधा उपलब्ध रहेगी। मतदान केंद्रों को क्यू लेस बनाया गया है। कलेक्टर ने मतदाताओं से अपील की है कि मौसम को देखते हुए सुबह-सुबह मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान करें। मतदान केंद्रों पर छाया, पानी, कूलर, वेटिंग रूम, पालना घर आदि सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई है।

Home / Neemuch / Election 2019 सुबह जल्दी लम्बी कतारों में लग मतदाताओं ने डाले वोट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो