scriptबारिश बाद भी नहीं बदले सड़कों के हालात | Even after the rain did not change the conditions of roads | Patrika News
नीमच

बारिश बाद भी नहीं बदले सड़कों के हालात

-सब्जी मंडी सहित अन्य सड़कों की बद्हाल स्थिति-ग्वालटोली पुलिया का कार्य भी अधर में

नीमचOct 27, 2017 / 12:24 pm

bhuvanesh pandya

patrika

इस तरह पथरीली हो गई सब्जी मंडी सड़क।

नीमच. अगर आप सब्जी मंडी जा रहे हैं, तो जरा संभल कर जाएं। क्योंकि यहां की सड़क में गड्ढे ही नहीं बल्कि पूरी सड़क ही पथरीली हो चुकी है। अगर आप पैदल जा रहे हैं तो आपको ओर भी सतर्क रहना पड़ेगा, क्योंकि साईड से वाहन निकलने पर उछटने वाले पत्थर लगने से घायल होना छोटी मोटी बात हो चुकी है। इस सड़क के हालात खस्ता हुए लंबा समय बीत गया। लेकिन जिम्मेदारों की लापरवाही के कारण खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है।
बतादें की बारिश में शहर की अधिकतर सड़कों ने जवाब दे दिया था, कहीं गड्ढे तो कही सड़क के आभाव में कीचड़ के कारण शहरवासी त्रस्त हो गए थे। ऐसे में जिम्मेदारों ने भी बारिश के बाद शहर की सड़कों को दुरूस्त करवाने का आश्वासन दिया था। लेकिन बारिश बीते भी लंबा समय बीत जाने के बावजूद शहर की सड़कों के हालात जस के तस हैं। ऐेसे में शहरवासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।
ये सड़कें दे चुकी है जवाब
शहर के सब्जी मंडी मार्ग के हालात किसी से छुपे नहीं हैं। यहां बारिश के दिनों में दलदल जैसी स्थिति बन जाती है। ऐसे में आसपास के दुकानदारों सहित वाहन चालकों व राहगीरों को काफी समस्या होती है। ऐसे में शहर सहित अंचलों से सब्जी भाजी खरीदने आने वालों के लिए इस सड़क से गुजरना किसी चुनौती से कम नहीं है। यहां आवाजाही करने में सबसे अधिक समस्या का सामना महिलाओं को करना पड़ता है। क्योंकि सब्जी भाजी खरीदने के लिए अधिकतर महिलाएं ही पहुंचती है। इसी रोड से जब आप जिला चिकित्सालय की ओर कदम बढ़ाएंगे तो वहां की सड़क पर भी आपको जगह जगह गड्ढे नजर आएंगे। इसी मार्ग से जब शासकीय उमावि क्रमांक २ के रोड से गायत्री मंदिर रोड पर जाएंगे तो यह मार्ग भी गड्ढों से भरा नजर आएगा। इस प्रकार चहुं ओर से आवाजाही वाले इस मार्ग के खस्ता हाल के कारण आमजन हर दिन परेशान होते हैं। लेकिन जिम्मेदारों की नजर इस मार्ग पर नहीं पहुंची है। ऐसे ही हालात शहर व कॉलोनियों की मुख्य सड़कों के आसानी से देखे जा सकते हैं।
ग्वालटोली पुलिया का कार्य थमा
शहर के गायत्री मंदिर रोड से ग्वालटोली मार्ग पर स्थित पुलिया का कार्य लंबे समय से रूका होने के कारण ग्वालटोली, इंदिरा नगर सहित अन्य कॉलोनियों की ओर से बाजार आवाजाही करने वाले लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। वर्तमान में पुलिया से आगे का मार्ग भी जर्जर पड़ा है। ऐसे में इस मार्ग से आवाजाही करना लोगों के लिए चुनौती बना है। कुछ लोग तो पता नहीं होने के कारण इस मार्ग पर निकल जाते हैं। लेकिन आगे जाकर जब उन्हें पता चलता है कि पुलिया टूटी पड़ी है तो उन्हें लोटना पड़ता है।
वर्जन.
सब्जी मंडी सड़क डामरीकरण वाली है तो शीघ्र ही कार्य करवाया जाएगा। हालांकि बारिश बाद से ही पेंचवर्क का कार्य चल रहा है। फिलहाल स्टेशन रोड पेंचवर्क में करीब १५ दिन का समय लग गया। शीघ्र ही शहर की अन्य सड़कों पर भी पेंचवर्क करवाएंगे।
-संजेश गुप्ता, सीएमओ, नगरपालिका
दीपावली के कारण श्रमिक छुट्टी पर होने के कारण कार्य रूका है। श्रमिक अवकाश पर होने के कारण पुलिया ही नहीं अन्य स्थानों का कार्य भी रूका है। जो एक दो दिन में श्रमिक आने पर फिर शुरू हो जाएगा।
-राकेश पप्पू जैन, अध्यक्ष नगरपालिका

Home / Neemuch / बारिश बाद भी नहीं बदले सड़कों के हालात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो